Advertisement

पेनाल्‍टी शूट आउट में भारत तीन बार चूका, ऑस्‍ट्रेलिया 14 वीं बार चैंपियन बना

चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-1 से हराकर 14वीं बार इस प्रतियोगिता को जीतने का गाैरव हासिल कर लिया है। इस हार के साथ ही भारत का पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का सपना चूर हो गया। खिताबी जीत का फैसला करने वाले शूटआउट में भारत के तीन बार चूकने के कारण उसके खाते में रजत पदक आया। टीम इंडिया के प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर टीम को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें और देश को टीम पर गर्व है।
पेनाल्‍टी शूट आउट में भारत तीन बार चूका, ऑस्‍ट्रेलिया 14 वीं बार चैंपियन बना

शुक्रवार को 36वीं हीरो चैंपियंस ट्रॉफी के अंतिम मुकाबले में भारत  रोमांचक क्षणों में ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल चुनौती का साहस के साथ सामना नहीं सका। शूटआउट में भारत की तरफ से सिर्फ हरमनप्रीत सिंह ही स्कोर कर सके थे। एसके उथप्पा, एसवी सुनील और सुरेंद्र कुमार का निशाना लक्ष्य से काफी दूर लगा। दोनों टीमों की ओर से महज चार प्रयास किए जाने थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 3-1 की बढ़त ले ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए एरान जालेस्की, डेनियल बीले और सिमॉन ऑर्चर्ड ने स्कोर किया जबकि ट्रेंट मिटन के प्रयास को गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने रोक दिया था।

पूरे मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया को 12 पेनाल्टी स्ट्रोक मिले, जिसमें से वो एक भी बार श्रीजेश से नहीं निपट पाए। मैच पर ऑस्ट्रेलिया शुरू से ही पकड़ बनाए हुए था लेकिन 70 मीनट में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के जरिए किया गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad