Advertisement

कल मलेशिया से जीतेंगे, तभी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से बदला चुका पाएंगे

न्यूजीलैंड के हाथों हार से समीकरण बिगड़ने के बाद अब भारत को 25वें अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए कल आखिरी लीग मैच में मलेशिया को हर हालत में हराना होगा।
कल मलेशिया से जीतेंगे, तभी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से बदला चुका पाएंगे

टूर्नामेंट में अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर सकी पांच बार की चैम्पियन भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में पहुंचने के लिए कल हर हालत में जीतना होगा। आस्ट्रेलिया लगातार पांच जीत के 15 अंक लेकर पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है।

पिछले रिकार्ड को देखे तो भारत का पलड़ा मलेशिया पर भारी है। मलेशिया ने हालांकि पिछले साल इस टूर्नामेंट में भारत को हराया था। पिछली बार दोनों टीमों का मुकाबला बेल्जियम के एंटवर्प में विश्व लीग सेमीफाइनल में हुआ था जिसमें भारत ने 3-2 से जीत दर्ज करके मलेशिया की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें तोड़ दी थी।

मलेशिया का इरादा उस हार का बदला चुकता करने का होगा। मलेशिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को सात गोल से हराना होगा। भारत को हराने से मलेशिया के न्यूजीलैंड के समान अंक हो जाएंगे लेकिन सात गोल से हराने पर वह औसत में भी आगे निकल जाएगा। न्यूजीलैंड छह मैचों में 11 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि भारत के पांच मैचों में नौ अंक है। भारत ने पाकिस्तान को 5-। से हराया था लेकिन अगले मैच में न्यूजीलैंड से ।-2 से हार गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतने पर भारत फाइनल में पहुंच जाता लेकिन अपने खिलाडि़यों के लचर प्रदर्शन पर कोच रोलेंट ओल्टमेंस के पास निराशा जताने के अलावा कोई चारा नहीं है। ओल्टमेंस ने कहा, ‘हम फाइनल में पहुंचने को बेताब है लेकिन इसके लिये कल मलेशिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करन होगा। मलेशिया ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन हमारे नतीजे इससे बेहतर हो सकते थे।’

मलेशिया के कोच स्टीफन वान हुइजेन ने कप्तान रेजी रहीम को लगी चोट पर चिंता जताई। कनाडा के खिलाफ पिछले मैच के दौरान उन्हें चोट लगी थी और टांके लगवाने पड़े। हुइजेन ने कहा, ‘हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। शीर्ष टीमों में शामिल होने के लिए हमें अभी लंबा सफर तय करना है लेकिन हम कल उम्दा प्रदर्शन करेंगे।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad