Advertisement

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ओलंपिक क्वालीफिकेशन से दो जीत दूर, क्वालीफायर में पाई 5वीं वरीयता

दीपिका कुमारी, भजन कौर और अंकिता भक्त की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने शुक्रवार को यहां फाइनल ओलंपिक...
भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ओलंपिक क्वालीफिकेशन से दो जीत दूर, क्वालीफायर में पाई 5वीं वरीयता

दीपिका कुमारी, भजन कौर और अंकिता भक्त की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने शुक्रवार को यहां फाइनल ओलंपिक क्वालीफायर में पांचवीं वरीयता के रूप में क्वालीफाई किया और अब पेरिस खेलों के लिए कोटा हासिल करने से दो जीत दूर है।

क्वालीफाइंग स्टैंडिंग में भारतीय टीम ने कुल 1978 अंक जुटाए और चीन (1996), दूसरे स्थान पर रहे जापान (1991), स्पेन (1990) और चीनी ताइपे (1982) से पीछे रही।

पांचवीं वरीयता के रूप में क्वालीफाई करके, भारत 21वीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन के खिलाफ 24-टीम ड्रा में 16वें राउंड से शुरुआत करेगा और पेरिस कोटा हासिल करने के लिए क्वार्टर में चीनी ताइपे को मात देनी पड़ सकती है।

सेमीफ़ाइनलिस्ट पेरिस ओलंपिक कोटा स्थान प्राप्त करेंगे। एलिमिनेशन राउंड दिन के अंत में निर्धारित किए जाएंगे। भारत के पास एक अविश्वसनीय क्वालीफाइंग राउंड था, जिसमें 10 और एक्स (केंद्र तीर के सबसे करीब) के 90 परफेक्ट स्कोर थे।

यह ताइवान के तीरंदाजों के बाद दूसरे स्थान पर था जिन्होंने 91 10+X स्कोर बनाए। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि वे ओवरऑल स्कोर में पिछड़ गए।

चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, चीनी टीम की हिस्सेदारी 88 थी, जबकि जापान और स्पेन ने 89 और 76 10+X स्कोर बनाए। बराबरी की स्थिति में स्थान निर्धारित करने के लिए 10+X शॉट्स को गिना जाता है।

पुरुष टीम क्वालीफाइंग प्रतियोगिता शनिवार को आयोजित की जाएगी और केवल तीन उपलब्ध कोटा के लिए 46 टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए अंतिम क्वालीफाइंग स्पर्धा में 80 से अधिक देशों के 300 से अधिक रिकर्व तीरंदाज प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad