Advertisement

एचएस प्रणय की क्वार्टर फाइनल में हार से भारत का ऑस्ट्रेलियन ओपन अभियान समाप्त

सिडनी में क्वार्टर फाइनल में एचएस प्रणय के बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत का अभियान समाप्त...
एचएस प्रणय की क्वार्टर फाइनल में हार से भारत का ऑस्ट्रेलियन ओपन अभियान समाप्त

सिडनी में क्वार्टर फाइनल में एचएस प्रणय के बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत का अभियान समाप्त हो गया। ओलंपिक्स डॉट कॉम के अनुसार, दुनिया के 10वें नंबर के शटलर प्रणॉय दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी जापान के कोडाई नाराओका से एक घंटे में दो सीधे गेमों में 21-19, 21-13 से हार गए।

पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता को पहले गेम के दौरान बैकफुट पर रखा गया था, लेकिन उन्होंने जबरदस्त संघर्ष और लचीलापन दिखाया और मध्य-गेम ब्रेक में केवल एक अंक से पिछड़ गए। 

फिर से शुरू होने के बाद, कोडाई ने अपनी लय हासिल की और लगातार छह अंक हासिल किए, इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कुछ लंबी रैलियों के बावजूद दूसरे गेम में प्रणय पर आसानी से काबू पा लिया और शुरुआत में भारतीय खिलाड़ी ने बढ़त बनाए रखी।

सात मैचों में प्रणय की कोडाई से यह छठी हार है। प्रणय को जापानी खिलाड़ी के खिलाफ एकमात्र जीत पिछले साल इंडोनेशिया ओपन के दौरान मिली थी।

इससे पहले इस बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) सुपर 500 टूर्नामेंट में, प्रणय ने दुनिया के 53वें नंबर के खिलाड़ी, इज़राइल के मिशा ज़िल्बरमैन को हराकर जनवरी के इंडिया ओपन के बाद अपने पहले क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

दूसरे गेम में, समीर वर्मा, जिन्होंने पहले प्री-क्वार्टर में सिंगापुर के लोह कीन यू के खिलाफ आश्चर्यजनक उलटफेर दर्ज किया था, चीनी ताइपे के विश्व नंबर 17 लिन चुन-यी से 21-12, 21-13 से हार गए।

महिला एकल प्रतियोगिता में आठवीं वरीयता प्राप्त आकर्षी कश्यप चीनी ताइपे की तीसरी वरीयता प्राप्त पाई यू-पो से 21-17, 21-12 से हार गईं। मिश्रित युगल स्पर्धा में, बी सुमीथ रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी विश्व नंबर 5 जियांग जेन बैंग और पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के वेई या शिन से 21-12, 21-14 से हार गए।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी 25 जून से शुरू होने वाले यूएस ओपन बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 टूर्नामेंट के दौरान एक्शन में होंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad