Advertisement

लक्ष्य सेन निश्चित रूप से पदक के हकदार थे: पेरिस ओलंपिक विजेता विक्टर एक्सेलसन

पेरिस खेलों में अपने स्वर्ण पदक का बचाव करने वाले दो बार के विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन का मानना है...
लक्ष्य सेन निश्चित रूप से पदक के हकदार थे: पेरिस ओलंपिक विजेता विक्टर एक्सेलसन

पेरिस खेलों में अपने स्वर्ण पदक का बचाव करने वाले दो बार के विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन का मानना है कि युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन निश्चित रूप से ओलंपिक में अपने "शानदार प्रदर्शन" के लिए पदक के हकदार थे।

22 वर्षीय सेन इस साल ओलंपिक में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बने, लेकिन अंतिम चार मुकाबले में डेनिश सुपरस्टार से हार गए।

सेन को और अधिक निराशा का सामना करना पड़ा क्योंकि वह कांस्य पदक के प्लेऑफ़ में मलेशिया के ली ज़ी जिया से हार गए और अंततः प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रहे।

'एक्स' पर सेन की पोस्ट का जवाब देते हुए, जिसमें भारतीय ने अपने प्रशंसकों से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया था, एक्सेलसेन ने लिखा, "जीते रहो भाई। आप वास्तव में खुद पर गर्व कर सकते हैं। काश सभी सेमीफाइनलिस्ट को पदक मिल सके क्योंकि आप निश्चित रूप से इसके पात्र हैं।"

उन्होंने कहा, "खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए आप सभी को बधाई।"

अपने सेमीफ़ाइनल मैच में सेन को 22-20 21-14 से हराने के बाद, एक्सेलसन ने ग्रीष्मकालीन खेलों के अगले चरण में भारतीय खिलाड़ी के लिए स्वर्ण पदक की भविष्यवाणी की थी।

उन्होंने कहा था, "लक्ष्य एक अद्भुत खिलाड़ी है। उसने इस ओलंपिक में दिखाया है कि वह एक बहुत ही मजबूत प्रतियोगी है और मुझे यकीन है कि अब से चार साल में वह स्वर्ण जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक होगा।"

उन्होंने कहा, "(वह) एक अद्भुत प्रतिभा वाला और महान व्यक्ति है और मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad