Advertisement

क्रिकेट कोच के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत: मानवाधिकार पैनल ने केसीए से मांगा स्पष्टीकरण

केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने रविवार को केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) के एक पूर्व कोच द्वारा किशोर...
क्रिकेट कोच के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत: मानवाधिकार पैनल ने केसीए से मांगा स्पष्टीकरण

केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने रविवार को केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) के एक पूर्व कोच द्वारा किशोर क्रिकेट उम्मीदवारों के साथ कथित छेड़छाड़ की घटना पर स्वत: मामला दर्ज किया।

आयोग ने केसीए को एक नोटिस भी भेजा जिसमें लड़कियों द्वारा लगाए गए आरोपों और उन परिस्थितियों के बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया जिनके कारण ऐसी घटनाएं हुईं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पैनल ने मामले में हस्तक्षेप किया और इस संबंध में मीडिया रिपोर्टों के आधार पर स्वयं मामला दर्ज किया।

आरोपी मनु पिछले 10 वर्षों से केसीए में कोच था, इसमें कहा गया है कि उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम मामले के तहत रिमांड पर लिया गया था।

आयोग ने शिकायतों का हवाला देते हुए कहा कि वह पीड़ित लड़कियों को पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के तेनकासी ले गया और उनके साथ छेड़छाड़ की।

मनु पर पीड़ितों की नग्न तस्वीरें लेने का भी आरोप लगाया गया था, इसमें कहा गया है कि आरोपी ने उन बच्चों के साथ छेड़छाड़ की थी जो बड़ी उम्मीद के साथ क्रिकेट प्रशिक्षण के लिए आए थे।

यह देखते हुए कि पीड़ित लड़कियां और उनके माता-पिता घटनाओं के बाद काफी मानसिक तनाव में थे, आयोग ने आगे कहा कि केसीए ने कहा कि वे घटनाओं से अनजान थे।

बयान में कहा गया है कि एक पीड़िता के शिकायत लेकर आने के बाद और भी लड़कियां क्रिकेट कोच के खिलाफ इसी तरह के छेड़छाड़ के आरोपों के साथ पुलिस के पास पहुंचीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad