Advertisement

ऋषभ पंत ने सुनाई 30 दिसंबर की खौफनाक रात की कहानी, बोले- 'लगा था कि मेरा समय खत्म हो गया'

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहली बार 30 दिसंबर के अपने भयानक कार हादसे पर खुलकर बात की है।...
ऋषभ पंत ने सुनाई 30 दिसंबर की खौफनाक रात की कहानी, बोले- 'लगा था कि मेरा समय खत्म हो गया'

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहली बार 30 दिसंबर के अपने भयानक कार हादसे पर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि वह समय उन्हें इस दुनिया का अंतिम समय लगा था। बता दें कि दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया और उनके माथे पर दो चोटें आईं।

26 वर्षीय ऋषभ पंत 2022 दिसंबर से क्रिकेट से दूर है। अपने गृहनगर रूड़की के पास जानलेवा दुर्घटना पर पंत ने कहा कि 30 दिसंबर 2022 की सुबह एक डिवाइडर से टकराने के बाद अपनी मर्सिडीज गाड़ी में आग लगने के बाद उन्हें लगा था कि वह लगभग मर ही जाएंगे। 

पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा कि इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है। दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था। मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा। उन्होंने कहा कि 16 से 18 महीने लगेंगे। मुझे पता था कि उबरने के इस समय को कम करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी।"

गौरतलब है कि दुर्घटना के कारण पंत को मुंबई में सर्जरी करानी पड़ी। उम्मीद की जा रही है कि वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए वापसी करेंगे। बता दें कि पिछले साल दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होने के बाद पंत के आगामी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने की उम्मीद है।

ऋषभ पंत ने अबतक 33 टेस्ट मैचों में 43.67 के औसत से 2271 रन भी बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल रहे। साथ ही उन्होंने 66 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 987 रन बनाए हैं। 30 एकदिवसीय मैचों में पंत ने 34.60 की औसत से 865 रन (1 शतक, 5 अर्ध शतक) बनाए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement