Advertisement

रुद्रांक्ष, मेहुली की जोड़ी ने एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में भारत के लिए जीता पांचवां गोल्ड मेडल

रुद्रांक्ष पाटिल और मेहुली घोष की जोड़ी ने मंगलवार को एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का नाम रौशन कर...
रुद्रांक्ष, मेहुली की जोड़ी ने एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में भारत के लिए जीता पांचवां गोल्ड मेडल

रुद्रांक्ष पाटिल और मेहुली घोष की जोड़ी ने मंगलवार को एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का नाम रौशन कर दिया। जकार्ता में भारतीय जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा जीतकर देश को पांचवां स्वर्ण पदक दिला दिया।

बता दें कि भारतीय जोड़ी ने फाइनल में चीन के शेन युफान और झू मिंगशुई को 16-10 से हराकर जीत हासिल की। हालांकि, 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में, भारत को अर्जुन चीमा और रिदम सांगवान की जोड़ी के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा, जो शीर्ष पुरस्कार की लड़ाई में वियतनाम के थू विन्ह त्रिन और क्वांग हुई फाम के बाद दूसरे स्थान पर रहे।

रिदम और अर्जुन की टीम क्वालीफिकेशन राउंड में 582 के कुल स्कोर के साथ शीर्ष पर रही और वियतनाम के दूसरे स्थान के कॉम्बो (580) से आगे रही, लेकिन जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था तो वे अपने विरोधियों से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके।

इससे पहले दिन में, रुद्राक्ष और मेहुली की जोड़ी क्वालीफिकेशन में 631.3 के कुल स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर थी और युफान और मिंगशुई के पीछे रही, जिन्होंने 632.3 का कुल स्कोर बनाया था। सोमवार को युवा भारतीय निशानेबाज वरुण तोमर और ईशा सिंह ने क्वालीफायर की पुरुष और महिला 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक के साथ देश के लिए दो ओलंपिक कोटा स्थान हासिल किए।

दोनों की योग्यता से पेरिस जाने वाले भारतीय निशानेबाजों की कुल संख्या 15 हो गई, जो टोक्यो खेलों में हासिल की गई अब तक की सबसे अधिक संख्या के बराबर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad