Advertisement

कोरोना वायरस का असर: 29 मार्च नहीं अब 15 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईपीएल का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे बढ़ा दिया है।...
कोरोना वायरस का असर: 29 मार्च नहीं अब 15 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईपीएल का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे बढ़ा दिया है। बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है। अब यह टूर्नमेंट 29 मार्च की बजाए 15 अप्रैल को शुरू होगा। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि आईपीएल अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम (बिना दर्शकों) में खेला जाएगा। लेकिन फ्रैंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इनकार कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने इस टूर्नमेंट को करीब दो सप्ताह के लिए आगे टाल देना ही बेहतर समझा। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ही साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में आईपीएल के मैच आयोजित नहीं किए जाएंगे

इस वजह से बीसीसीआई ने बढ़ाई तारीख

बीसीसीआई ने कहा कि आईपीएल को स्थगित करने का फैसला शेयरधारकों और लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंताओं और संवेदनशीलता को देखते हुए किया गया है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 15 अप्रैल तक के सभी वीजा रद्द कर दिए थे, जिसके बाद माना जा रहा था कि बिना विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी में ही आईपीएल की शुरुआत हो जाएगी। लेकिन अब आईपीएल की तारीखों में बदलाव किया गया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि टूर्नामेंट को आयोजित कराने का सबसे सही तरीका यही है कि इसे 15 अप्रैल से शुरू किया जाए। उन्होंने कहा, हां, टूर्नामेंट को स्थागित करने फैसला अंदरूनी तौर पर ले लिया गया है और अब यह टूर्नामेंट 15 अप्रैल से आयोजित किया जाएगा।

दिल्ली सरकार ने आईपीएल मैचों पर दिया था बड़ा बयान

इससे पहले आज दिल्ली सरकार ने भी आज साफ किया था कि कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में आईपीएल के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ किया है भीड़ वाले सभी खेल आयोजनों समेत दिल्ली भीड़ जुटाने वाले दूसरे आयोजन भी रद्द होंगे। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज भी बंद दरवाजों के पीछे खेली जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad