Advertisement

डेनमार्क ओपन: पीवी सिंधु- समीर वर्मा हारकर बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पीवी सिंधु गुरुवार को जारी डेनमार्क ओपन बैडमिंटन...
डेनमार्क ओपन: पीवी सिंधु- समीर वर्मा हारकर बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पीवी सिंधु गुरुवार को जारी डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हो गई हैं। महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल के मैच में साउथ कोरिया की 17 वर्षीय एन से यंग ने सिंधु को सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से पराजित किया। इस हार के साथ ही सिंधु टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला मात्र 40 मिनट तक चला। इसी के साथ टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती खत्म हो गई है।

अगस्त में स्विट्जरलैंड में आयोजित विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली वर्ल्ड नंबर छह सिंधु और वर्ल्ड नंबर 19 एन से-यंग के बीच यह अबतक का पहला मुकाबला था। क्वॉर्टरफाइनल में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी का सामना स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन से होगा। अगस्त में विश्व चैंपियनशिप खिताब जीतने के बाद से सिंधु लगातार तीन टूर्नामेंट में नाकाम रही हैं। वह चाइना ओपन के दूसरे और कोरिया ओपन के पहले दौर में हार गई थी।

प्रणीत और समीर एकल में हारे

भारत की तरफ से एकल में समीर वर्मा को भी हार का सामना करना पड़ा, समीर को ओलंपिक चैम्पियन चीन के चेन लोंग ने 21 -12, 21-10 से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में  वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले प्रणीत को जापान के शीर्ष खिलाड़ी केंटो मोमोटो ने 6-21,14-21 से मात दी।

साईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी बाहर

पुरूष युगल में सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई। वहीं थाईलैंड ओपन चैम्पियन सात्विक ओर चिराग को छठी वरीयता प्राप्त चीन के हान चेंग केइ और झोउ हाओ दोंग ने 21 -16, 21-15 से मात दी।

मिश्रित युगल में भी मिली हार

भारत की तरफ से दिन के आखिरी मुकाबले में सिक्की रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा को हारकर बाहर होना पड़ा। मिश्रित युगल में दोनों की जोड़ी को मलयेशिया की यिंग-सून की जोड़ी ने 26-24, 13-21 और 21-11 से हराया।

साइना और किदांबी श्रीकांत पहले ही दौर में हो गए थे बाहर

इससे पहले साइना नेहवाल को उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। बुधवार को साइना को जापान की सयाका ताकाहाशी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। कड़े मुकाबले में साइना को जापानी खिलाड़ी ने 21-15, 23-21 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। वहीं, घुटने की चोट से उबरकर वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत पहले ही दौर में हार गए थे। किदांबी को डेनमार्क के एंडर्स एंटोसेन ने 21-14, 21-18 से हराया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पिछली बार यहां उप विजेता रही थी। साइना जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने के बाद फिटनेस मामलों के कारण मुश्किल दौर से गुजर रही है। वह चीन ओपन और कोरिया ओपन के भी पहले दौर में हार गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad