Advertisement

डेनमार्क ओपन: साइना ओर किदांबी श्रीकांत पहले ही राउंड से बाहर, समीर वर्मा जीते

डेनमार्क ओपन के दूसरे दिन भारतीय टेनिस स्टार साइना नेहवाल को उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। बुधवार...
डेनमार्क ओपन: साइना ओर किदांबी श्रीकांत पहले ही राउंड से बाहर, समीर वर्मा जीते

डेनमार्क ओपन के दूसरे दिन भारतीय टेनिस स्टार साइना नेहवाल को उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। बुधवार को साइना को जापान की सयाका ताकाहाशी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। कड़े मुकाबले में साइना को जापानी खिलाड़ी ने 21-15, 23-21 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। वहीं, घुटने की चोट से उबरकर वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत पहले ही दौर में हार गए। किदांबी को डेनमार्क के एंडर्स एंटोसेन ने 21-14, 21-18 से हराया।

फिटनेस मामलों के कारण मुश्किल दौर से गुजर रही हैं

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पिछली बार यहां उप विजेता रही थी। साइना जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने के बाद फिटनेस मामलों के कारण मुश्किल दौर से गुजर रही है। वह चीन ओपन और कोरिया ओपन के भी पहले दौर में हार गई थी। सयाका ने लगातार दूसरी बार साइना को हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह ओवरऑल छठी भिड़ंत थी। हालांकि अभी भी साइना 4-2 से आगे हैं।

श्रीकांत ने 2017 में जीता था आखिरी खिताब

वहीं 42 मिनट तक चले मुकाबले में श्रीकांत सहज नहीं दिखे क्योंकि वह सीधे दो गेमों में मैच हार गए थे। एंडर्स एंटोसेन उन पर हावी रहे। श्रीकांत ने 2017 में जबकि साइना नेहवाल ने 2012 में सिंगल्स का खिताब जीता था। पीवी सिंधु और बीसाई प्रणीत दूसरे राउंड में पहुंच चुके हैं।

मिश्रित युगल में ऐसे रहे परिणाम

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी भी दूसरे दौर में पहुंच गयी है। उन्होंने जर्मनी के मार्विन सिडेल और लिंडा एफलर को 21-16, 21-11 से पराजित किया। मिश्रित युगल में ही हालांकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा पहले दौर के मैच में कोर्ट पर उतरे जिससे वांग यी लियु और हुआंग डोंग पिंग की दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी को वाकओवर मिल गया।

समीर वर्मा जीते

वहीं, पुरुषों के सिंगल्स मुकाबले में भारत के समीर वर्मा ने जापान के कांता टुसुनेयामा को 21-11, 21-11 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। पहले गेम में वे 4-0 से आगे थे। फिर उन्होंने बढ़त को 11-5 कर दिया। इसके बाद 21-11 से गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी समीर को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने 21-11 से गेम जीतकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। यह मुकाबला 29 मिनट तक चला। वे अब पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग से भिड़ेंगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad