Advertisement

चार भारतीय महिला मुक्केबाजों ने रूसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में किया प्रवेश

एशियाई स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी (75 किलो) और विश्व कांस्य पदक विजेता लवलीना बोर्गोहाइन (69 किलो) के...
चार भारतीय महिला मुक्केबाजों ने रूसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में किया प्रवेश

एशियाई स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी (75 किलो) और विश्व कांस्य पदक विजेता लवलीना बोर्गोहाइन (69 किलो) के अलावा दो और भारतीय रूस में चल रहे मागोमेड सलाम उमाखानोव स्मृति अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इंडिया ओपन स्वर्ण पदक विजेता नीरज (57 किलो) और पूर्व विश्व युवा चैंपियनशिप कांस्य पदक विजेता जॉनी (60 किलो) भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। 

पिंकी जांगड़ा हारकर बाहर

इस साल स्ट्रांजा मेमोरियल कप में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना ने रूस की अनास्तासिया सिगाएवा को 5-0 से हराया। अब वह बेलारूस की एलिना वेबेर से खेलेंगी। पूजा ने रूस की लौरा मामेदकुलोवा को 4-1 से मात दी। जॉनी ने बेलारूस की अनास्तासिया ओबुशेंकोवा को 5-0 से हराया। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल कांस्य पदक विजेता पिंकी जांगड़ा (51 किलो) क्वॉर्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई। इंडिया ओपन 2018 चैंपियन को बेलारूस की यूलिया अपानासोविच ने 5-0 से शिकस्त दी।

पुरुष मुकाबले कुछ ऐसे रहे

पुरुषों में नीरज ने रूसी सयाना सागरताएवा पर 4-1 से जीत भी हासिल की। आशीष इंशा (50 किलो) ने अजरबैजान के सलमान अलीजादे को 4-1 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। उनसे पहले राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी (56 किलो), जीबी मुक्केबाजी रजत पदक विजेता गोविंद साहनी (49 किलो) और 2018 इंडिया ओपन स्वर्ण पदक विजेता संजीत (91 किलो) भी क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। 

21 देशों के 200 से अधिक मुक्केबाजों वाले इस टूर्नामेंट के 21वें संस्करण में छह भारतीय पुरुष और पांच महिलाएं मैदान में थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad