Advertisement

विश्‍व कप में मेजबान इंग्‍लैंड को लगा झटका, यह प्रमुख खिलाड़ी हुआ दो मैचों के लिए बाहर

मौजूदा विश्‍व कप में कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं, जिससे कई टीमों का सिरदर्द बढ़ गया है। अब मेजबान टीम...
विश्‍व कप में मेजबान  इंग्‍लैंड को लगा झटका, यह प्रमुख खिलाड़ी हुआ दो मैचों के लिए बाहर

मौजूदा विश्‍व कप में कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं, जिससे कई टीमों का सिरदर्द बढ़ गया है। अब मेजबान टीम भी चोटिल खिलाडि़यों की मार से जूझने लगी है। फॉर्म में चल रहे इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय दो मुकाबलों के लिए बाहर हो गए हैं। इंग्‍लैंड को अपने अगले दो मैच अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाफ खेलने हैं। जेसन रॉय की जगह जेम्‍स विंस ओपनिंग की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं, जो जॉनी बेयर्स्‍टो का साथ निभाएंगे।

कप्‍तान इयोन मॉर्गन भी हैं चोटिल

रॉय को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी, जिसके बाद वह लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान बल्‍लेबाजी करने भी नहीं उतरे थे। इसी मैच में इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन को पीठदर्द की समस्‍या हुई थी और वह भी मैदान के बाहर चले गए थे। मॉर्गन की गैरमौजूदगी में जोस बटलर ने कप्‍तान की भूमिका अदा की थी। इसके बाद खुलासा हुआ कि रॉय और मॉर्गन का स्‍कैन किया गया और अगले मैच में उनकी उपलब्‍धता पर आगे कोई फैसला लिया जाएगा।

मॉर्गन को आराम मिल सकता है आराम

ईसीबी ने कहा कि जेसन रॉय को हैमस्ट्रिंग की समस्‍या है और वह अगले दो मैचों में नहीं खेलेंगे। वहीं इयोन मॉर्गन अगले मैच में खेलेंगे या नहीं, इस पर सस्‍पेंस बना हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्‍लैंड का अगला मैच अफगानिस्‍तान से है और वह टीम प्रबंधन कोई जोखिम न उठाने की स्थिति में मॉर्गन को आराम दे सकता है। इंग्‍लैंड की टीम अभ्‍यास मैच में अफगानिस्‍तान को नौ विकेट से रौंद चुकी है।

जेम्‍स विंस को मिल सकता है मौका

जेम्‍स विंस का मंगलवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच खेलना तय नजर आ रहा है। अब यह देखना होगा कि मॉर्गन की जगह किसे मौका मिलता है। जोस बटलर कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं और मोइन अली की वापसी भी हो सकती है। इंग्‍लैंड के पास कई प्रमुख खिलाड़ी हैं और वह किसी भी हालत में कमजोर नजर नहीं आ रही है। टीम को फिलहाल टूर्नामेंट में छह अंकों के साथ चौथे स्थान पर रखा गया है।

भुवनेश्वर भी दो-तीन मैच के लिए बाहर

वहीं भारतीय टीम पर भी लगातार चोट की मार पड़ रही है। विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में रविवार को खेले गए अहम मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच से बाहर हो गए थे। टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चोट के चलते भुवनेश्वर अगले दो से तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। भुवनेश्वर की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले मैचों गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad