Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्सः दूसरे दिन भी वेटलिफ्टर्स ने ही दिलाया पदक

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने दो मेडल...
कॉमनवेल्थ गेम्सः दूसरे दिन भी वेटलिफ्टर्स ने ही दिलाया पदक

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने दो मेडल जीते। भारतीय पदक के लिहाज से दूसरा दिन भी वेटलिफ्टर्स के नाम रहा। वेटलिफ्टर्स संजीता चानु ने गोल्ड मेडल तो दीपक लाथर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

मीराबाई चानु ने पहले दिन भारत के लिए पहला गोल्ड जीता, तो दूसरा दिन संजीता चानु के नाम रहा। उन्होंने 53 किलोग्राम वर्ग में पदक जीता। हालांकि, वेटलिफ्टिंग में एक निराशा सरस्वती राउत से मिली। 58 किलोग्राम वर्ग में वह कोई भी पदक जीतने में नाकाम रहीं।

महिला हॉकी टीम को मिली जीत

वेल्स के खिलाफ पहले मैच में 2-3 से हारने के बाद शुक्रवार को महिला हॉकी टीम ने जबरदस्त वापसी की। उसने एकतरफा मुकाबले में मलेशिया को 4-1 से हराया।

इन खेलों में दमदार प्रदर्शन

लॉन बॉल्स में पुरुषों के ग्रुप-डी के चौथे दौर में भारत ने समोआ के खिलाफ 26-4 से जीत दर्ज की तो बॉक्सर अमित पंघाल ने 46-49 किलोग्राम भारवर्ग में घाना के टेटेह सुलेमानू को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, स्क्वैश में ज्योत्सना चिनप्पा एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की तमिका को 11-6, 11-8, 11-4 से हराया। बैडमिंटन के मिश्रित टीम ग्रुप स्टेज में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन जारी रहा। भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 5-0 से हराया। बैडमिंटन में साइना नेहवाल ने भी अपना मुकाबला आसानी से जीत लिया।

यहां निराशाजनक प्रदर्शन

कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन कुछ खेलों में भारत के लिए निराशाजनक खबरें भी रहीं। एक तरफ भारतीय पैरा स्विमर किरण महिलओं के 100 मीटर बैकस्ट्रोक इवेंट के फाइनल में 7वें स्थान पर रहीं तो महिला वेटलिफ्टिंग के 58 किलोग्राम भारवर्ग में सरस्वती राउत स्नैच (78किग्रा) के तीनों प्रयास में असफल रहीं। इसके अलावा स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल को भी एकल वर्ग के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में हार मिली। स्कैवश राउंड ऑफ 16 में विक्रम मल्होत्रा भी पुरुष एकल में हार गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad