Advertisement

टोक्यो ओलंपिक 2020: वंदना की हैट्रिक से महिला हॉकी टीम की जीत, कमलप्रीत फाइनल में, अतनु और पंघाल हारे

टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों के 9वें दिन भारत की शुरुआत निराशाजनक रही है। तीरंदाजी में भारत की...
टोक्यो ओलंपिक 2020: वंदना की हैट्रिक से महिला हॉकी टीम की जीत, कमलप्रीत फाइनल में, अतनु और पंघाल हारे

टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों के 9वें दिन भारत की शुरुआत निराशाजनक रही है। तीरंदाजी में भारत की आखिरी उम्मीद माने जा रहे अतनु दास प्री क्वार्टर फाइनल मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं, स्टार बॉक्सर अमित पंघाल को अपने पहले ही मैच में युबेर्जेन रिवास के हाथों हार झेलनी पड़ी है और उनका टोक्यो ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया है। एथलेटिक्स में कमलप्रीत कौर ने डिस्क्स थ्रो के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है। हॉकी में भी महिला टीम ने ग्रुप का आखिरी मुकाबला अपने नाम किया और दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराया। इसके अलावा आज पीवी सिंधु देश के लिए तीसरा मेडल पक्का करने के इरादे से अपना सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेंगी। बॉक्सिंग में पूजा रानी 75 किग्रा कैटेगरी में अपने प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगी। भारत महिला हॉकी टीम अपने पूल एक के मैच में आज साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। आज भी भारत के पास मेडल हासिल करने के मौके होंगे। अमित पंघाल का पहले ही राउंड में नॉकआउट हो जाना देश के लिए बड़ा झटका है। मैरीकॉम के बाद फैंस पंघाल से ही उम्मीदें लगाए बैठे थे।

डिस्कस थ्रो के ग्रुप बी में भारत की कमलप्रीत कौर ने 60.29 के थ्रो के साथ शुरुआत की है। कमलप्रीत कौर ने अपने दूसरे अटेंप्ट में 63.97 मीटर की दूरी का थ्रो किया और अब अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। सीमा पूनिया के मुकाबले कमलप्रीत काफी अच्छा खेल दिखाया। कौर ने अपने आखिरी अटेंप्ट में 64.00 मीटर की दूरी का थ्रो किया। इस थ्रो के साथ ही उनका आगे जाना तय हो गया वहीं सीमा पूनिया बाहर हो गई है। एथलेटिक्स में कमलप्रीत कौर ने डिस्क्स थ्रो के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है।  

बॉक्सिंग – अमित पंघाल का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका

भारतीय स्टार बॉक्सर अमित पंघाल को देश के लिए मेडल लाने की बड़ी उम्मीद के तौर पर देखा जा रहा था, कोई भी उनके पहले ही राउंड में बाहर होने की उम्मीद नहीं कर सकता था। अमित आज बहुत ज्यादा अटैकिंग नहीं दिखे। उनके पहले ही राउंड में बाहर हो जाना देश के फैंस के लिए बड़ा झटका है। भारत के अमित पंघाल का राउंड ऑफ 16 का मैच कोलंबिया के मुक्केबाज ने 4:1 से अपने नाम किया।

आर्चरी – रोमांचक प्री क्वार्टरफाइनल हारे अतनु दास

अतनु दास का टोक्यो ओलिंपिक का सफर प्री क्वार्टरफाइनल में खत्म हो गया. वह जापान के तीरंदाज ताकाहारू से मुकाबला 6-4 से हारे और बाहर हो गए हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad