Advertisement

कोरोना वायरस के चलते फीफा के क्वालिफाइंग मैच टले, आईपीएल तय तारीख पर ही होंगे

इस साल मार्च और जून में खेले जाने वाले भारत फीफा विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के क्वालिफायर...
कोरोना वायरस के चलते फीफा के क्वालिफाइंग मैच टले, आईपीएल तय तारीख पर ही होंगे

इस साल मार्च और जून में खेले जाने वाले भारत फीफा विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के क्वालिफायर मैचों पर जहां कोरोनो वायरस संक्रमण का संकट आ गया है, वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन इस संकट को खुद के लिए कोई परेशानी नहीं मान रहा है।

आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सूत्रों का कहना है कि बोर्ड आईपीएल के 13वें सीजन को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाएगा और ये अपने निर्धारित शेड्यूल पर ही होगा। मैच कोरोना वायरस से प्रभावित नहीं होंगे। बीसीसीआई स्टेडियम में अतिरिक्त चिकित्सा दल की तैनाती सुनिश्चित करेगा और मैच देखने आने वाले सभी दर्शकों की स्टेडियम में जाने से पहले स्क्रीनिंग की जाएगी। आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होगी।

एशिया कप के सभी क्वालिफायर मुकाबले स्थगित

लेकिन क्रिकेट से उलट फुटबॉल प्रेमियों के लिए कोराना वायरस खराब खबर लेकर आया है। फीफा ने बयान जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 2022 के वर्ल्ड कप और 2023 के एशिया कप के सभी क्वालिफायर मुकाबलों को फिलहाल स्थगित किया जा रहा है। इन मैचों में भारत और कतर के बीच होने वाला एक घरेलू मैच भी शामिल है। यह मैच 26 मार्च को भुवनेश्वर में होना था। हालांकि भारतीय टीम पहले ही वर्ल्ड कप में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी है। इसके बाद भारत को 4 जून को ढाका में बांग्लादेश और 9 जून को कोलकाता में अफगानिस्तान से खेलना था।

एक पत्र में, एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने लिखा है, फीफा और एएफसी स्थगित मैचों के आगे के विवरण पर चर्चा करेंगे और पीएमए को बताएंगे। वहीं बीसीसीआई का कहना है कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है और टूर्नामेंट को फिलहाल स्थगित करने की कोई योजना नहीं है। फीफा ने जारी अपने बयान में कहा कि फीफा और एएफसी के लिए फुटबॉल मैचों से ज्यादा स्वास्थ्य अहमियत रखता है। क्वालिफायर मुकाबलों को रद्द करने का औपचारिक प्रस्ताव संबंधित सदस्य संघों से साझा कर दिया गया है। नई तारीखों को लेकर सदस्य संघों की दोबारा बैठक होगी। फिलहाल फीफा का पूरा ध्यान कोविड-19 पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad