Advertisement

आईपीएलः दिल्ली को हराकर हैदराबाद शीर्ष चार में

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 164 रन का मामूली लक्ष्य देकर ही छह रन से जीत दर्ज करते हुए शीर्ष चार टीमों में जगह बना ली।
आईपीएलः दिल्ली को हराकर हैदराबाद शीर्ष चार में

पहले बल्लेबाजी करने आए शिखर धवन (13) और डेविड वाॅर्नर (17) की सलामी जोड़ी सस्ते में पवेलियन लौटी तो दिल्ली को मैच गिरफ्त में नजर आने लगा। लेकिन हेनरिक के 46 गेंदों पर 74 रन की धुआंधार पारी की बदौलत टीम ने इसके बाद तेजी से रन बटोरते हुए चार विकेट पर 163 रन बना लिए। मोर्गन (22), के. वी. शर्मा (16) और रवि बोपारा (17) ने भी इसमें योगदान किया। नील ने दो विकेट लिए जबकि अन्य गेंदबाजों के खाते में एक-एक विकेट ही जुड़ा।
दिल्ली के सलामी बल्लेबाज काॅक (31 गेंद पर 50 रन) करारा जवाब देने के इरादे से ही मैदान पर उतरे थे लेकिन दूसरे छोर से अय्यर (0), डुमिनी (12) और युवराज (2) सिंह सस्ते में विकेट फेंकते गए। युवराज सिंह के लगातार फ्लाॅप प्रदर्शन का मनोवैज्ञानिक असर टीम के डगमगाते आत्मविश्वास पर पड़ता दिख रहा है। लेकिन इसके बाद मैदान पर उतरे के. डी. जाधव (34 गेंद पर 63) और सौरभ तिवारी (25 गेंद पर 26) ने स्थिति को संभालने की बहुत कोशिश की और आखिरी ओवर तक संघर्ष करते रहे। लेकिन 6 गेंदों 16 रन के आसान लक्ष्य को भी दोनों खिलाड़ी मनोवैज्ञानिक दबाव के कारण पूरा नहीं कर पाए। टीम 20 ओवर में चार विकेट खोकर 157 रन ही बना पाई। ताबड़तोड़ रन बनाने और दो ओवर में 14 रन देकर किफायती गेंदबाजी करने वाले हेनरिक को मैन आॅफ द मैच का खिताब मिला। हैदराबाद की ओर से के. वी. शर्मा ही सर्वाधिक दो विकेट ले पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad