Advertisement

कश्यप ने उम्मीद तोड़ी

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप सेमीफाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त मोमोटा कैंतो से हारकर शनिवार को इंडोनिशया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।
कश्यप ने उम्मीद तोड़ी

क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी चेन लांग को हराकर बड़ा उलटफेर करने वाले कश्यप एक घंटा 11 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में 21-12, 17-21, 19-21 से हारे। कश्यप और कैंतो ने दो साल के अंतराल के बाद एक-दूसरे का सामना किया और जापानी खिलाड़ी ने पिछली बार की तरह इस बार भी कश्यप को शिकस्त दी।

कश्यप ने सेमीफाइनल में अच्छी शुरूआत की और 2-0 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन कैंतो ने स्कोर 6-6 कर दिया। पहले सेट में मुकाबला बराबरी पर चल रहा था इसी बीच कश्यप ने 11-8 से बढ़त ली। उसके बाद उन्होंने लगातार छह अंक हासिल किये और पहला सेट अपने कब्जे में कर लिया। दूसरे सेट में कैंतो ने शुरूआत में 5-1 से बढ़त बना ली लेकिन कश्यप ने जल्द ही वापसी करते हुए स्कोर 9-5 कर दिया। इसके बाद मैच तेजी से बदला। कैंतो ने दबाव पर काबू पाते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन किया और दूसरा गेम जीत लिया। तीसरे और निर्णायक सेट की शुरूआत में दोनों खिलाडि़यों ने मैच जीतने के लिए पूरा दम लगा दिया लेकिन 15-10 से पिछड़ने के बाद कश्यप ये सेट भी 19-21 से हार गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad