Advertisement

मनोज और सुमित ओलंपिक में जगह बनाने के करीब

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार (64 किग्रा) और सुमित सांगवान (81 किग्रा) ने मंगलवार को बाकू (अजरबेजान) में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) विश्व क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। ये दोनों रियो ओलंपिक में जगह बनाने से अब सिर्फ एक जीत दूर हैं।
मनोज और सुमित ओलंपिक में जगह बनाने के करीब

मनोज ने बुल्गारिया के इस्मेतोव आयरिन को 2-। से हराया जबकि सुमित ने मंगोलिया के संदागसुरेन एरदेनेबयार को 3-0 से शिकस्त दी। ओलंपिक में जगह सुनिश्चित करने के लिए अब इन दोनों को गुरूवार को अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेलने होंगे। मंगलवार को मनोज सबसे पहले भारत की ओर से रिंग में उतरे और उन्होंने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की। यह भारतीय मुक्केबाज पहले राउंड में हार गया था।

राष्ट्रीय कोच गुरबक्श सिंह संधू ने कहा, मनोज ने काफी कड़ा मुकाबला लड़ा, वह सिर्फ मुकाबले में ही नहीं बना रहा बल्कि उसने जोरदार वापसी की। उसका प्रतिद्वंद्वी काफी तेजी से मुक्के बरसा रहा था और दूसरे राउंड में लगे कट के बावजूद वह डटा रहा लेकिन वह धीमा हो गया था। मनोज ने इसका फायदा उठाया और वापसी की। एशियाई खेलों का पूर्व कांस्य पदक विजेता मनोज अब ताजिकिस्तान के राखिमोव शवकतजोन से भिड़ेगा जिसने अंतिम 16 के मुकाबले में बहरीन के विलियम्स राशिल्ड को हराया।

दूसरी तरफ सुमित को अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने में बिलकुल भी पसीना नहीं बहाना पड़ा। वह अगले दौर में रूस के पेत्रा खामुकोव से भिड़ेंगे जिन्होंने स्लोवाकिया के डेनिस लेजर को हराया। विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा) ने भी कल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad