Advertisement

एशियन गेम्सः नीरज चोपड़ा ने भारत को दिलाया आठवां गोल्ड, पदकों की संख्या हुई 41

एशियन गेम्स के नौवें दिन भारत ने पदक तालिका में एक और गोल्ड जोड़ा। जैवलीन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने 88.06...
एशियन गेम्सः नीरज चोपड़ा ने भारत को दिलाया आठवां गोल्ड, पदकों की संख्या हुई 41

एशियन गेम्स के नौवें दिन भारत ने पदक तालिका में एक और गोल्ड जोड़ा। जैवलीन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने 88.06 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड पर कब्जा जमाया। इस गोल्ड के साथ ही भारत के गोल्ड मेडल की संख्या भी आठ हो गई। हरियाणा के पानीपत के रहने वाले नीरज एशियन गेम्स के उद्घाटन में ध्वजवाहक भी रहे थे। नीरज ने 88.06 मीटर दूर भाला फेंक कर भारत के लिए सोना जीता। चीन के लिउ किजेन ने 82.22 मीटर के साथ सिल्वर और पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 80.75 मीटर के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता। नीरज ने अपने पहले प्रयास में 83.46 मीटर भाला फेंका और तीसरे प्रयास में 88.06 मीटर भाला फेंक कर अपना गोल्ड मेडल और पक्का कर लिया।

उधर, महिला लंबी कूद भारत की नीना वरकिल ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया।

सिल्वर ही सिल्वर

धारुन अय्यासामी ने सोमवार को 400 मीटर की बाधा दौड़ में सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया और भारत के पदकों की संख्या 38 तक पहुंचा दी। वहीं, 3000 मीटर महिला स्टीपलचेज में सुधा सिंह ने भी सिल्वर मेडल जीता।

अय्यासामी ने 48.96 सेकेंड का समय लेते हुए उन्होंने अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा। उनका पिछला नेशनल रिकॉर्ड 49.45 सेकेंड का है, जिसे उन्होंने इसी साल मार्च में फेडरेशन कप के दौरान बनाया था। 2010 के एशियन गेम्स में भारत के जोसेफ अब्राहम के गोल्ड जीतने के बाद इस इवेंट में भारत ने कोई मेडल जीता है। कतर के अब्दर रहमान सांबा ने 47.66 सेकेंड का समय लेते हुए गोल्ड मेडल जीता।

उधर, सुधा सिंह ने 3000 मीटर के स्टीपलचेज में सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने 9:40.03 में दौड़ पूरी की। उनसे आगे रहीं चीनी खिलाड़ी ने 10:26.21 का समय लिया। बता दें कि भारत अभी आठ गोल्ड, 13 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल 41 मेडल के साथ पदक तालिका में नौवें पायदान पर बना हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad