Advertisement

मरे को हराकर निशिकोरि सेमीफाइनल में, पोट्रो को वावरिंका ने हराया

जापान के केइ निशिकोरि ने ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बनने से अब वह सिर्फ दो जीत दूर हैं। निशिकोरि ने रोमांचक मैच में विम्बलडन और ओलंपिक चैम्पियन तथा 2012 अमेरिकी ओपन चैम्पियन मरे को 1-6, 6-4, 4-6, 6-1, 7-5 से हराया।
मरे को हराकर निशिकोरि सेमीफाइनल में, पोट्रो को वावरिंका ने हराया

 

अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला स्विटजरलैंड के स्‍टान वावरिंका से होगा जिन्‍होंने एक अन्‍य क्‍वार्टरफाइनल में 2009 के अमेरिकी ओपन चैम्पियन जुआन देल पोट्रो को 6-7, 6-4, 3-6, 2-6 से हराया। जीत के बाद निशीकोरी ने कहा, यह काफी कठिन मैच था लेकिन मैने अपना संयम बनाये रखा। पहले सेमीफाइनल में गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच 10 वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से भिड़ेंगे।

महिला वर्ग में अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स ने पांचवीं वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-2, 4-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना रिकार्ड सातवां अमेरिकी ओपन और कैरियर का 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश में हैं। अब उनका सामना पहली बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा। दसवीं वरीयता प्राप्त चेक खिलाड़ी कैरोलिना ने चौथे दौर में वीनस विलियम्स को हराया था जबकि क्रोएशिया की अना कोंजुह को 6-2, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने 2015 की उपविजेता राबर्टा विंची को 7-5, 6-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उनका मुकाबला डेनमार्क की कैरोलिना वोजिनयाकी से होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad