Advertisement

ओलंपिक: अपूर्वी और अयोनिका 10 मीटर महिला एयर राइफल से बाहर

भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और आयोनिका पाल 10 मीटर एयर राइफल महिला स्पर्धा में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और बुरी तरह पिछड़ते हुए रियो ओलंपिक स्पर्धा से बाहर हो गईं।
ओलंपिक: अपूर्वी और अयोनिका 10 मीटर महिला एयर राइफल से बाहर

अपूर्वी ने 411 . 6 अंक जुटाए और वह 51 प्रतिस्पर्धियों में 34वें स्थान पर रहीं। अयोनिका ने 403 अंक के साथ 47वां स्थान हासिल किया। चीन की ली ड्यू क्वालीफिकेशन में 420 . 7 अंक के ओलंपिक रिकार्ड के साथ शीर्ष पर रही। जर्मनी की बारबरा एंगलेडर, ईरान ही इलाही अहमदी, रूस की दारिया दोविना, अमेरिका की वर्जीनिया थ्रेशर और सारा शेरर, पोलैंड की जेजाना पेचिक और चीन की सिलिंग यी भी फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं।

अपूर्वी और आयोनिका से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन 2014 ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीतने वाली इन दोनों खिलाड़ियों ने शीर्ष खिलाडि़यों के बीच मायूस किया। तेईस साल की अपूर्वी ने कोरिया के चांगवान में 2015 आईएसएसएफ विश्व कप की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहते हुए ओलंपिक कोटा हासिल किया था। इसी तरह 23 साल की अयोनिका ने जनवरी में एशियाई ओलंपिक क्वालीफाइंग में रजत पदक के साथ भारत के लिए कोटा जीता।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad