Advertisement

पेरिस की सीन नदी में खराब पानी के चलते पैरालंपिक ट्रायथलॉन कार्यक्रम हुए स्थगित

पेरिस में रविवार को होने वाली पैरालंपिक ट्रायथलॉन प्रतियोगिताओं को भारी बारिश के बाद सीन नदी में पानी...
पेरिस की सीन नदी में खराब पानी के चलते पैरालंपिक ट्रायथलॉन कार्यक्रम हुए स्थगित

पेरिस में रविवार को होने वाली पैरालंपिक ट्रायथलॉन प्रतियोगिताओं को भारी बारिश के बाद सीन नदी में पानी की गुणवत्ता के बारे में चिंताओं के कारण स्थगित कर दिया गया है।

पेरिस 2024 आयोजन समिति और विश्व ट्रायथलॉन ने एक संयुक्त बयान में कहा, अगर आगामी जल परीक्षण अनुमति देता है, तो 11 पैरा ट्रायथलॉन कार्यक्रम अब सोमवार के लिए निर्धारित हैं।

फ्रांस की राजधानी में शुक्रवार और शनिवार को बारिश हुई। भारी बारिश के कारण अपशिष्ट जल और अपवाह नदी में प्रवाहित होता है, जिससे ई. कोली सहित बैक्टीरिया के स्तर में वृद्धि होती है।

पैरा ट्रायथलॉन स्पर्धाओं के लिए यह दूसरा निर्धारित परिवर्तन है। शुरुआत में इन्हें दो दिन, रविवार और सोमवार को आयोजित किया जाना था, लेकिन बारिश के पूर्वानुमान के कारण इसे रविवार को आयोजित किया गया।

यह व्यवधान भविष्य में सार्वजनिक तैराकी के लिए नदी को साफ करने के शहर के प्रयासों में एक और बाधा है, जो इस गर्मी में ओलंपिक और पैरालिंपिक की मेजबानी से पहले पेरिस के सबसे महत्वाकांक्षी वादों में से एक है। पेरिस ओलंपिक के दौरान पुरुषों की व्यक्तिगत ट्रायथलॉन स्पर्धा में देरी हुई और बारिश के बाद ई. कोली के उच्च स्तर के कारण कई परीक्षण तैराकी रद्द कर दी गईं।

कुछ ओलंपिक ट्रायथलीट सीन में तैरने के बाद बीमार पड़ गए, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह नदी के पानी से जुड़ा था या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad