Advertisement

इंडोनेशिया ओपन हारने के बाद जापान ओपन जीतकर खिताबी सूखा खत्म करना चाहेंगी पीवी सिंधु

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में मिली हार के बाद मंगलवार से शुरू...
इंडोनेशिया ओपन हारने के बाद जापान ओपन जीतकर खिताबी सूखा खत्म करना चाहेंगी पीवी सिंधु

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में मिली हार के बाद मंगलवार से शुरू हो रहे जापान ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में जीत के साथ इस साल के खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेंगी। इस टूर्नामेंट में सानिया नेहवाल की भी वापसी होगी जो फिटनेस समस्याओं के कारण इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाई थी। 

सात महीने से कोई खिताब नहीं जीता है

सिंधु रविवार को जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से हारकर सात महीने के खिताबी सूखे को खत्म करने में नाकामयाब रही। वह इस कसक को जापान में पूरा करना चाहेंगी जहां उनका अभियान चीन की हान यूई के खिलाफ शुरू होगा। सिंधु अगर पहले दौर के मुकाबले को जीत जाती है तो दूसरे दौर में उनका सामना स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर या जापान की आया ओहोरी से होगा।

यामागुची से हार का बदला लेने का मिलेगा मौका

पाचवीं वरीयता प्राप्त यह भारतीय खिलाड़ी इंडोनेशिया में यामागुची से मिली शिकस्त का बदला इस टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में ले सकती है जहां सिंधु का सामना चौथी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी से हो सकता है। सिंधु ने रविवार को फाइनल के बाद कहा था कि कुल मिलाकर यह इंडोनेशिया में मेरे लिए एक अच्छा टूर्नामेंट था और मुझे उम्मीद है कि मैं आत्मविश्वास को आगे बढ़ा सकती हूं और जापान में अच्छा प्रदर्शन कर सकती हूं।

साइना भी करेंगी वापसी

टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल इकलौती भारतीय खिलाड़ी है, जिन्होंने मौजूदा सत्र में खिताब जीता है। वह अपने अभियान की शुरुआत में थाइलैंड की बुसनान ओंगबुरूंगपान से भिड़ेंगी। इस खिलाड़ी के खिलाफ साइना के जीत का रिकॉर्ड 3-1 का है। 

दो शीर्ष भारतीय खिलाड़ी होंगे आमने-सामने

पुरुष एकल के शुरुआती दौर में ही दो शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों को सामना होगा। जहां एचएस प्रणय आठवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत को चुनौती पेश करेंगे। अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में हालांकि श्रीकांत का पलड़ा भारी है, जिन्होंने पांच मुकाबलों में से चार में जीत दर्ज की है। अन्य भारतीय खिलाड़ियों में स्विस ओपन के उपविजेता बी साई प्रणीत पहले दौर में जापान के केंटा निशिमोटो के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे। अंद्रेस से भिड़ेंगे समीर चोट के कारण इंडोनेशिया ओपन से बाहर रहने वाले समीर वर्मा इसके उपविजेता डेनमार्क के अंद्रेस अंटोनसेन को पहले दौर में चुनौती पेश करेंगे।

युगल मैचों में ये खिलाड़ी होंगे आमने-सामने

युगल खिलाड़ियों में सात्विकसाइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुषों की जोड़ी को पहले दौर में रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड के मार्क्स इल्लिस और क्रिस लांग्रिज की जोड़ी का सामना करेगी।  मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी के सामने मलेशिया के गोह स्जे फई और नूर इज्जुद्दीन की पुरुष जोड़ी की चुनौती होगी। प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की मिश्रित युगल जोड़ी के सामने झेंग सी वेई और हुआंग येओंग की शीर्ष वरीय चीनी जोड़ी की मुश्किल चुनौती है। चीन की इस जोड़ी ने रविवार को इंडोनेशिया ओपन खिताब को अपने नाम किया था। सात्विकसाईराज और अश्विनी मिश्रित युगल मुकाबले में मार्विन सीडेल और लिंडा एफलर की जर्मन जोड़ी के खिलाफ उतरेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad