Advertisement

मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हारी साइना

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल मलेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की तेइ जू यिंग से हारकर बाहर हो गई।
मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हारी साइना

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना अब तक जू के खिलाफ 12 में से सात मुकाबले हार चुकी है जिसमें पिछले महीने आल इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल में मिली हार शामिल है। उसने यहां 19-21, 13-21 से पराजय का सामना किया। स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड और इंडिया ओपन सुपर सीरीज के बाद साइना लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में हारी है। अब वह 12 अप्रैल से सिंगापुर ओपन खेलेगी।

जू ने कई तेज रफ्तार रैलियां लगाई। टखने की चोट से पूरी तरह नहीं उबर सकी साइना सहज नजर नहीं आ रही थी। वह एक समय 0-7 से पीछे थी और ब्रेक के बाद 6-13 से पीछे हो गई। साइना ने कई सहज गलतियां भी की।

जू के शक्तिशाली स्मैश का वह जवाब नहीं दे सकी और चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने छह गेम प्वाइंट बनाकर 20-14 से बढत हासिल कर ली। साइना ने इसके बाद पांच गेम प्वाइट बचाये लेकिन आखिरी में जू ने पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में दोनों एक समय 6-6 से बराबरी पर थी लेकिन जू ने ब्रेक तक 11 . 9 से बढत बना ली। ब्रेक के बाद उसकी बढत 19-13 की हो गई और फिर दो अंक और बनाकर उसने जीत दर्ज की। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad