Advertisement

सुशील कुमार का आरोप डब्ल्यूएफआई वादे से मुकर रहा

ओलिंपिक में दो बार पदक जीत चुके पहलवान सुशील कुमार ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ रियो खेलों से पहले पुरूष 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में ट्रायल कराने के अपने वादे से मुकर रहा है। ट्रायल कराया जाना चाहिए जिससे फैसला हो सके कि उनके और नरसिंह यादव के बीच कौन बेहतर है।
सुशील कुमार का आरोप डब्ल्यूएफआई वादे से मुकर रहा

नरसिंह यादव के ओलिंपिक क्वालीफाई ट्रायल जीतने के बाद से पहलवान सुशील कुमार लगातार ट्रायल कराने की जिद कर रहे हैं। सुशील ने डब्ल्यूएफआई पर ट्रायल कराने के अपने फैसले से मुकरने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, विश्व चैम्पियनशिप से पहले जुलाई 2015 में जब ट्रायल्स हुए थे और मैं चोट के कारण उसमें भाग नहीं ले सका था तब डब्ल्यूएफआई ने कहा था कि यदि नरसिंह यादव 74 किग्रा में कोटा हासिल भी कर लेते हैं तो ओलिंपिक से पहले एक ट्रायल होगा। क्योंकि इस वर्ग में मैं भी मौजूद था। यदि मुझे पता होता आगे ट्रायल नहीं होंगे तो मैं इतनी कड़ी मेहनत नहीं कर रहा होता।

सुशील कुमार ने कहा कि वह डब्ल्यूएफआई को पिछले दो ओलिंपिक में अपने पिछले रिकार्ड की वजह से भेजने के लिए नहीं कह रहे हैं। वह सिर्फ एक ट्रायल कराने के लिए कह रहे हैं ताकि किसी के साथ अन्याय न हो।

सुशील ने कहा, मैं चाहता हूं कि वे मेरा प्रदर्शन देखें। अगर यह नहीं देखा जाता कि इस समय कौन अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो कैसे पता चलेगा कि मुझ में और नरसिंह के बीच बेहतर कौन है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि वह महासंघ से नाराज नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad