Advertisement

थाइलैंड ओपन: पीवी सिंधु ने अपना नाम लिया वापस, साइना नेहवाल करेंगी चोट के बाद वापसी

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने थाइलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं साइना...
थाइलैंड ओपन: पीवी सिंधु ने अपना नाम लिया वापस, साइना नेहवाल करेंगी चोट के बाद वापसी

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने थाइलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं साइना नेहवाल चोट से उबरने के बाद इस टूर्नामेंट में खेलती नजर आएंगी। साइना चोट के चलते इंडोनेशिया और जापान ओपन में नहीं खेली थीं। अब भारत को महिला एकल में साइना से ही आस है। 

कई खिलाड़ियों ने लिया नाम वापस

इस टूर्नामेंट में जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा, अकाने यामागुची के अलावा चीनी ताइपे की ताई जी यिंग ने भी अपना नाम वापस ले लिया है, ऐसे में इस बीडब्ल्यूएफ सुपर-500 ने अपनी शान खो दी है। इन हालात को देखते हुए लग रहा है कि साइना सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं।

साइना से होगी आस

29 वर्षीय साइना अपने अभियान की शुरुआत क्वॉलिफायर के खिलाफ करेंगी। उनका मुकाबला जापान की सायका तकाक्षी अथवा इंडोनेशिया की रसेली हारतावन से हो सकता है। खबर है कि सिंधु ने अगले महीने होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप्स पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। सिंधु ने इंडोनेशिया और जापान ओपन से वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वॉलिफाइ करने के लिए पर्याप्त अंक जुटा लिए हैं। इस बीच हालांकि भारतीय पुरुष शटलर्स के लिए रास्ते मुश्किल नजर आ रहे हैं। पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत अपना मुकाबला क्वॉलिफायर के खिलाफ शुरू करेंगे।

खराब फार्म में चल रही है सिंधु

सिंधु की खराब फार्म लगातार परेशानी का सबब बन रही है। सिंधु इस साल अब तक खेले गए आठ टूर्नामेंटों में से सिर्फ एक के ही फाइनल में जगह बना पाई, जबकि दो के सेमीफाइनल में पहुंचीं। सिंधु यामागुची के हाथों ही 16 मुकाबलों में से छह बार हार चुकी हैं। जापान ओपन से पहले इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी सिंधु को 22 वर्षीय यामागुची के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हैदराबादी खिलाड़ी ने अपनी आखिरी ट्रॉफी पिछले साल दिसंबर में वर्ल्ड टूर फाइनल के रूप में जीती थी। वहीं यामागुची इस साल चार खिताब जीत चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad