Advertisement

यूएस ओपन: कंधे की चोट के बावजूद जीते नोवाक जोकोविच, फेडरर भी अगले दौर में

डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन में कंधे की चोट से जूझते हुए अर्जेंटिना के 56वीं रैंक के...
यूएस ओपन: कंधे की चोट के बावजूद जीते नोवाक जोकोविच, फेडरर भी अगले दौर में

डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन में कंधे की चोट से जूझते हुए अर्जेंटिना के 56वीं रैंक के खिलाड़ी जुआन इग्नैसियो लोंडेरो को 6-4, 7-6(3), 6-1  से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है। जबकि रोजर फेडरर ने एक और धीमी शुरूआत करते हुए कदम आगे बढ़ाए। शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम कर चुके हैं और कुल 16 खिताब जीतने वाले इस धुरंधर ने अर्जेंटीना के 56 रैंकिंग के जुआन इग्नासियो लोंडेरो पर 6-4 7-6 6-1 से जीत हासिल की।

दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था

सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने अपने कंधे की चोट के बारे में कहा कि इससे निश्चित रूप से मेरी सर्विस और बैकहैंड पर असर पड़ रहा था। मेरी सचमुच काफी परीक्षा हुई। दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था लेकिन आपको उम्मीद करनी होती है कि आपको कुछ मौके मिले और कुछ शाट भाग्यशाली रहें। अब जोकोविच का सामना हमवतन दुसान लाजोविच और अमेरिका के डेनिस कुडला के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। हालांकि इस चोट से उनके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह की चुनौती मेरे सामने पहली बार नहीं आई है। मैं बर्फ का पैक इस्तेमाल करूंगा। देखते हैं क्या होता है।

फेडरर 2004 से 2008 तक लगातार जीते ये खिताब

वहीं 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर 2008 के बाद पहली अमेरिकी ओपन ट्राफी जीतने की उम्मीद लगाए हैं जिन्होंने 2004 से 2008 तक लगातार यहां खिताब जीते थे। उन्होंने 99वीं रैंकिंग के बोस्नियाई खिलाड़ी दामिर जुमहुर पर 3-6 6-2 6-3 6-4 से फतह हासिल की। स्विट्जरलैंड के तीसरे वरीय खिलाड़ी ने भारतीय क्वालीफायर सुमित नागल के खिलाफ शुरूआती मुकाबले में भी पहला सेट गंवाया था। लेकिन 38 साल के इस खिलाड़ी ने पहले सेट में 17 अनफोर्स्ड गलतियां करने के बाद वापसी की।

महिलाओं में बार्टी और प्लिस्कोवा जीती

महिलाओं के वर्ग में फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी ने अमेरिका की लौरेन डेविस को 6-2 7-6 से शिकस्त दी। पहले ग्रैंडस्लैम खिताब की कोशिश में जुटीं चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा ने जार्जिया की क्वालीफायर मरियम बोल्कवाद्जे को 6-1 6-4 से शिकस्त दी। यूक्रेन की पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना ने सात बार की ग्रैंडस्लैम विजेता वीनस विलियम्स को 6-4 6-4 से मात दी। अमेरिका की 10वीं वरीय मेडिसन कीज ने चीन की जु लिन का सफर 6-4 6-1 से समाप्त किया। अमेरिका की आठवीं वरीय सेरेना विलियम्स वाइल्डकार्ड से प्रवेश करने वाली हमवतन कैटी मैकनैली से भिड़ेंगी। बारिश के कारण 32 में से केवल 10 एकल मैच खेले जा सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad