Advertisement

विजेंदर के मुक्के झेल पाएंगे केरी होप, मुकाबला शनिवार को

भारत के मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह शनिवार को दिल्ली में डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताबी भिड़ंत के लिये वेल्श में जन्मे आस्ट्रेलियाई केरी होप के खिलाफ रिंग में उतरेंगे।
विजेंदर के मुक्के झेल पाएंगे केरी होप, मुकाबला शनिवार को

विजेंदर ने पेशेवर बनने के बाद अपनी सारी छह प्रो बाउट जीती हैं, वह अपने अभी तक सबसे अनुभवी और बेहतरीन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भिड़ेंगे क्योंकि होप पूर्व डब्ल्यूबीसी यूरोपीय चैम्पियन हैं जिनका जीत-हार का रिकार्ड 23-7 है। विजेंदर ने आधिकारिक वजन कराने के बाद कहा, मैं शनिवार तक का इंतजार नहीं कर सकता। मैं छह साल बाद दिल्ली में रिंग में उतर रहा हूं, पिछली बार राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान ही ऐसा हुआ था। मैं काफी रोमांचित हूं।

अभी तक इस 30 वर्षीय मुक्केबाज का प्रतिद्वंद्वी उनकी बराबरी नहीं कर सका है लेकिन होप काफी कड़े प्रतिद्वंद्वी साबित होंगे। होप का वजन 74.9 किग्रा है, उन्होंने कहा, मैंने कड़ी ट्रेनिंग की है और मैं देख सकता हूं कि उसने इतनी नहीं की है। इसलिये मुझे पूरा भरोसा है। विजेंदर भिड़ंत से पहले शाब्दिक जंग में नहीं पड़ना चाहते, उन्होंने कहा, यह हम शनिवार की रात देखेंगे। इस भारतीय मुक्केबाज का वजन 75.7 किग्रा रहा। शनिवार की रात होने वाली बाउट में सात अन्य अंडरकार्ड बाउट होंगी, जिसमें भारतीय मुक्केबाजी परिषद के मुक्केबाजों और थाईलैंड के दो आमंत्रित मुक्केबाजों की बाउट शामिल होंगी। इन सात में एक महिलाओं की प्रदर्शनी बाउट होगी जिसमें एम सी मैरीकाम की अकादमी की मुक्केबाज शामिल होंगी।

 त्यागराज स्टेडियम में इस मुकाबले को देखने के लिये महान खिलाड़ी, राजनेता और बालीवुड हस्तियां एकत्रित होंगी तथा काफी संख्या में प्रशंसक भी मौजूद होंगे। कपिल देव, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, गौतम गंभीर क्रिकेट की दुनिया से जबकि मैरीकाम और दो बार के ओलंपिक पदकधारी पहलवान सुशील कुमार भी इस मुकाबले को देखने पहुंचेंगे। बालीवुड हस्तियों में इरफान खान, रणदीप हुड्डा, नेहा धूपिया, दिलजीत दोसांज, रणविजय, बादशाह, जिम्मी शेरगिल और रघु शामिल हैं। अन्य जानी मानी हस्तियों में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, कैलाश विजयवर्गीय, राजीव शुक्ला, बाबा रामदेव और अनिरूद्ध चौधरी शामिल हैं। अगर विजेंदर कल जीत दर्ज कर लेते हैं तो विजेंदर डब्ल्यूबीओ विश्व रैंकिंग में शीर्ष 15 में पहुंच जायेंगे। उन्होंने कहा, इस जीत से मेरे लिये विश्व खिताबी बाउट के दरवाजे खुल जायेंगे, इसलिये यह मेरे लिये प्रगति ही होगी। होप ने कहा, यह बाउट मेरी जिंदगी की बड़ी चीजों के लिये दरवाजे खोल देगी।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad