Advertisement

ट्रेनिंग के दौरान विजेंदर हुए चोटिल, अमेरिका में 12 अप्रैल को होने वाला डेब्यू टला

भारतीय मुक्केबाजी के स्टार विजेंदर सिंह का 12 अप्रैल को अमेरिका में होने वाला बहुप्रतीक्षित डेब्यू...
ट्रेनिंग के दौरान विजेंदर हुए चोटिल,  अमेरिका में 12 अप्रैल को होने वाला डेब्यू टला

भारतीय मुक्केबाजी के स्टार विजेंदर सिंह का 12 अप्रैल को अमेरिका में होने वाला बहुप्रतीक्षित डेब्यू सोमवार को टल गया जब लॉस एंजिलिस में अभ्यास सत्र के दौरान वह चोटिल हो गए। मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता 33 साल के विजेंदर को वेसिली लोमाचेनको-एंथोनी क्रोला अंडरकार्ड में स्टेपलस सेंटर में अमेरिका में डेब्यू करना था। यह आठ राउंड की प्रतियोगिता होनी थी और उनके प्रतिद्वंद्वी का फैसला होना अभी बाकी था।

बाईं आंख में आए टांके 

विजेंदर ने अपने ट्रेनिंग बेस से बताया कि शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान मैं चोटिल हो गया। मेरी बाईं आंख में दो तरह के टांके आए हैं और डाक्टरों ने कहा है कि आगामी शुक्रवार को वे बाहरी टांके हटा देंगे। विजेंदर 10 मैचों के अपने पेशेवर करियर के दौरान अब तक अजेय रहे हैं और इस दौरान उन्होंने डब्ल्यूबीओ एशिया पसिफिक सुपर वेल्टरवेट खिताब भी जीता। वह 2015 में पेशेवर मुक्केबाज बने थे। 

विजेंदर ने कहा कि मैं जिस मुक्केबाज के साथ अभ्यास कर रहा था मुझे उसका नाम नहीं पता लेकिन मुझे उसकी कोहनी लगी। इस तरह की चोट के कारण पीछे हटना निराशाजनक है लेकिन मेरा विश्वास है कि भगवान जो करता है सही करता है और मुझे यकीन है कि उनके पास मेरे लिए कोई बेहतर योजना ही होगी।

ट्रेनिंग का लुत्फ उठा रहा हूं

यह पूछने पर कि क्या अमेरिका में उनके डेब्यू मुकाबले का नया कार्यक्रम तय हो गया है, हरियाणा के इस मुक्केबाज ने बताया कि मेरी चोट ठीक होने के बाद ही इसका पता चलेगा, इसमें कुछ समय लगेगा। मेरे ट्रेनर (फेडी रोच) उस लड़के से काफी नाराज थे जिसने गलती से मुझे हिट किया। लेकिन यह जीवन का हिस्सा है और मैं निराश नहीं होता। उन्होंने कहा कि क्योंकि इसके अलावा मैं यहां ट्रेनिंग का लुत्फ उठा रहा हूं। मैं यहां अपना नाम बनाने को लेकर उत्साहित हूं और मैं कभी भी हार मानने वाला नही हूं।

फेडी रोच दुनिया के शीर्ष कोचो में से एक

विजेंदर भारत में आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने इस महीने की शुरुआत में लेजेंडे बॉब अरुम के 'टॉप रैंक प्रमोशंस' के साथ जुडने के बाद लॉस एंजेल्स को अपना ट्रेनिंग बेस स्थानांतरित कर दिया था। वह रोच जो कि 2012 इंटरनेशनल बॉक्सिंग हॉल ऑफ फेम (आईबीएचओएफ) के सम्मानित सदस्य हैं, के नेतृत्व में प्रशिक्षण ले रहे हैं। 32 वर्षों से कोचिंग कर रहे रोच को मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाजी कोचों में से एक माना जाता है।

रोच 36 विश्व चैम्पियनों के कोच रहे हैं, जिनमें माइक टायसन, आठ-डिवीजन के विश्व चैंपियन मैन्नी पैकक्वायो, पांच बार के और चार-डिवीजन के विश्व चैंपियन मिगुएल कोटे और कई विश्व चैंपियन ऑस्कर डे ला होया शामिल हैं। रोच ने पूर्व जूनियर वेल्टरवेट चैंपियन आमिर खान को भी प्रशिक्षित किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad