Advertisement

एआईबीए प्रो मुक्केबाजी में कल विकास का सामना कीनिया के अबाका से

ओलंपिक में क्वालीफाई करने का अतिरिक्त मौका सुनिश्चित करने को बेताब विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा) कल अंतरराट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) की प्रो मुक्केबाजी फाइनल नाइट में कीनिया के निकसन अबाका से भिड़ेंगे।
एआईबीए प्रो मुक्केबाजी में कल विकास का सामना कीनिया के अबाका से

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता दुनिया के छठे नंबर के मुक्केबाज विकास नोएडा के एक मॉल में छह राउंड के मुकाबले में हिस्सा लेंगे। इस मुकाबले का आयोजन एआईबीए और भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी संगठन (पीबीओआई) के तत्वावधान में किया जा रहा है। दस सदस्यीय टीम के साथ अजरबेजान में होने होने ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से कुछ घंटे पूर्व होने वाली इस बाउट के संदर्भ में विकास ने कहा, यह मेरे लिए बेहतरीन मौका है और मैं इसका पूरा फायदा उठाउंगा।

एआईबीए प्रो मुक्केबाजी के प्रबंध निदेशक मिर्को वोल्फ ने कहा कि यह वैश्विक संस्था का भारत की मदद करने का तरीका है जो राष्ट्रीय महासंघ की गैरमौजूदगी में प्रशासनिक रूप से मुश्किलों का सामना कर रहा है। वोल्फ ने पीटीआई से कहा, भारत में काफी क्षमता है और हमें यह पता है। इस बार हमने सोचा कि क्या हम मदद कर सकते हैं। इस तरह एपीबी का आयोजन यहां हो रहा है। मैं विकास को जानता हूं, वह बेहतरीन मुक्केबाज है और यह बाउट उसे ओलंपिक क्वालीफायर का पात्र होने का मौका देगी। हमने सोचा कि उसके जैसा प्रतिभावान मुक्केबाज मौके का हकदार है और इसलिए हम यहां हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad