Advertisement

जोकोविच को हराकर वावरिंका ने जीता फ्रेंच ओपन

फ्रेंच ओपन में इस बार बड़ा उलटफेर करते हुए स्विटजरलैंड के स्टान वावरिंका ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच का दो-दो सपना तोड़ते हुए यह खिताब जीत लिया। यह खिताब जीतकर पिछले 25 साल में सबसे उम्रदराज खिला‌ड़ी बनने वाले वावरिंका ने जोकोविच को 4-6, 6-4, 6-3, 6-4 से हराकर अपने कॅरिअर का दूसरा ग्रैंड स्लैम जीता।
जोकोविच को हराकर वावरिंका ने जीता फ्रेंच ओपन

रोलां गैरां के फाइनल में वावरिंका के हाथों जोकोविच की यह तीसरी हार थी। सन 2015 में खेले गए 44 मैचों में मिली इस तीसरी हार से लगातार 28 मैच जीतने का और अपने कॅरिअर स्लैम पूरा करने वाले आठवां खिला‌ड़ी बनने का जोकोविच का सपना टूट गया। जोकोविच के कॅरिअर का यह 16वां ग्रैंडस्लैम फाइनल था। वहीं वावरिंका ने इससे पहले सन 2014 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का पहला ग्रैंड स्लैम जीता था।

वावरिंका ने इस जीत के बाद कहा, ‘मैंने अपने जीवन का मैच खेला और वाकई मुझे इस जीत पर यकीन नहीं हो रहा है। नोवाक से मुकाबला करना सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। मैं जानता हूं कि इस रोलां गैरां से उन्हें कितना लगाव रहा है।’ नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल और ब्रिटेन के तीसरी वरीयता प्राप्त एंडी मरे को हराकर फाइनल तक पहुंचने वाले जोकोविच ने कहा, ‘इस दो हफ्ते तक बहुत रोमांचक माहौल बना रहा। मैं आप सबका आभार व्यक्त करता हूं। स्टान, उसकी टीम और उसके परिजनों को बधाई। फिलहाल मेरे लिए कुछ बोलना मुश्किल है लेकिन जीवन में कुछ चीजें आपकी जीत से भी ज्यादा महत्वपूर्ण होती हैं, वह है सम्मान। स्टान के लिए मेरे दिल बड़ा सम्मान है। बह बड़े दिलवाला महान चैंपियन है और इसलिए इस खिताब का हकदार है।’ 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad