Advertisement

संन्यास के बाद युवराज की दूसरी पारी, कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग में हुए शामिल

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह अब...
संन्यास के बाद युवराज की दूसरी पारी, कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग में हुए शामिल

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह अब फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग के 2019 एडिशन ने युवराज सिंह की तस्वीर को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। कनाडियाई टी-20 लीग ने खबर देते हुए लिखा कि सभी युवराज फैंस के लिए! ग्लोबल टी-20 लीग 2019 के लिए टोरंटो नेशनल्स में शामिल हुए युवराज सिंह।

सहवाग और जहीर भी संन्यास के बाद खेले थे टी-10 लीग

इससे पहले खबर आई थी कि युवराज सिंह ने बीसीसीआई से दुनियाभर के टी-20 लीग में खेलने की अनुमति मांगी थी, क्योंकि बीसीसीआई के नियम के मुताबिक कोई भी भारतीय खिलाड़ी संन्यास से पहले बाहरी क्रिकेट लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है। अब जब युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके है तो उनके लिए बाहरी क्रिकेट लीग के दरवाजे भी खुल गए हैं। इससे पहले पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान भी संन्यास के बाद यूएई में हुई टी-10 लीग का हिस्सा बन चुके हैं।

खेलना चाहते हैं और मजे करना चाहते हैं

युवराज ने अपने सेवानिवृत्ति के भाषण के दौरान कहा था कि बीसीसीआई की अनुमति के साथ, मैं इस वर्ष या शायद अगले साल जाना, खेलना और मजे करना पसंद करूंगा। मुझे नहीं पता कि मेरे अंदर क्या बचा है। यह एक बहुत लंबी और कठिन यात्रा रही है और मुझे लगता है कि मैं इसके लायक भी हूं। मैने बीसीसीआई से बात की थी और इस घोषणा के बाद एक बार और करूंगा। उम्मीद है, यह मेरे लिए आसान होगा।

मैकुलम और पोलार्ड भी टोरंटो नेशनल्स टीम में होंगे शामिल

बता दें कि युवराज सिंह के साथ ही न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड भी टोरंटो नेशनल्स टीम का हिस्सा होंगे। पांच टीमों वाली ये लीग इस साल 25 जुलाई से 11 अगस्त तक खेली जाएगी। युवराज अभी और क्रिकेट खेलना चाहते हैं और 37 की उम्र में घर बैठकर सोचने की बजाय क्रिकेट के मैदान पर क्रिकेट का आनंद लेना चाहते हैं।

युवराज के साथ एक अन्य भारतीय क्रिकेटर मनप्रीत सिंह गोनी का नाम भी टोरंटो नेशनल के टीम में लिया गया है।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad