Advertisement

सभी 29 की 29 सीटें जिताकर मोदी जी के गले में 29 कमल के फूलों की माला डालूंगा: शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं मिशन 29 के लिए निकला हूं। लोकसभा के चुनाव...
सभी 29 की 29 सीटें जिताकर मोदी जी के गले में 29 कमल के फूलों की माला डालूंगा: शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं मिशन 29 के लिए निकला हूं। लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मध्यप्रदेश की समस्त 230 विधानसभाओं के साथ 29 की 29 सीटें जिताकर नरेन्द्र मोदी जी के गले में 29 कमल के फूलों की माला डालना है। जनता ने नरेंद्र मोदी जी को वोट किया है, बीजेपी को वोट किया है, हमारी योजनाओं को वोट किया है इसलिए चारों तरफ बीजेपी जीती है। समीक्षक और विश्लेषक ये बात भी सुन लें कीं प्रदेशवासियों ने जातियों से ऊपर उठकर भारतीय जनता पार्टी को वोट किया है। 
 
कांग्रेस द्वारा ईवीएम पर लगाए जा रहे आरोपों के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमल नाथ, दिग्विजय सिंह ईवीएम ने नहीं आपके अहंकार ने आपको हराया है। लेकिन आजकल बहाने बनाये जा रहे हैं, ईवीएम में हार गए, अरे ईवीएम में हार जाते तो बंटी बना को 400 वोट से पीछे क्यों रहने देते दादा हम पहले ही जिता देते। कांग्रेस में तो विभागों के लिए लड़ाई चल रही थी। जिस दिन कांग्रेस कर्नाटक में जीती, उस दिन मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जीत पक्की हो गई थी, क्योंकि ये अहंकार से भर गए, अब तो बन गई सरकार, लोगों ने तो कपड़े सिला लिए, मंत्रिमंडल बन गया, विभागों के लिए लड़ाई चल रही थी, कौन सा विभाग किसको देंगे लेकिन उन्होंने नहीं देखा कि जनता का प्यार, मेरी लाड़ली बहनों का आशीर्वाद कहां बरस रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में चमत्कार हो गया। यह बातें मुख्यमंत्री ने यह बातें गुना जिले के राघौगढ़ में कहीं। वे यहां पर रोड शो एवं कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले हम कहते थे रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तो दिग्गी राजा कहते थे तारीख नहीं बताएंगे और अब तारीख तय है। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान श्रीराम लला की दिव्य और भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी। 
 
मेरी बहनों ने सारे कांटे निकाल दिए
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े-बड़े समीक्षक कह रहे थे कि कांग्रेस आगे है। कोई कह रहा था, कांटे का मुकाबला है। लेकिन मैंने चुनाव के पहले ही कह दिया था कोई कांटे का मुकाबला नहीं है, एक तरफा चुनाव है। सारे कांटे मेरी बहनों ने निकाल दिए।
 
बहन ने उतारी आरती
 
राघोगढ़ में रोड शो के दौरान एक भावविभोर करने वाला दृश्य भी सामने आया। मुख्यमंत्री एक सड़क से गुजर रहे थे, इसी दौरान घर में उपर से एक लाड़ली बहन ने उनकी आरती उतारी। यह देखकर मुख्यमंत्री ने वहीं से बहन को आशीर्वाद दिया।
 
राघौगढ़ में विकास ही नहीं हुआ था
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं 2003 में लड़ा तो मैने कहा, ये तो मुख्यमंत्री का क्षेत्र है शिवराज, यहां तो विकास बहुत हुआ होगा। लेकिन मैं जैसे ही चला मैं आया था लटेरी की तरफ से और राघौगढ़ की सीमा में प्रवेश किया तो पता ही नहीं चला गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में गड्ढा है। मुख्यमंत्री के क्षेत्र की सड़क गायब, मैं किसी कार्यकर्ता के घर रुकता था। बिजली भी गायब ही रहती थी, कभी पता ही नहीं चलता था। मैं सच कहता हूं, जिसने वर्षों तक कांग्रेस में राज किया और मध्य प्रदेश में भी राज किया वो अपराधी है, मध्य प्रदेश को राघौगढ़ को गड्ढों का प्रदेश बनाने का अपराधी है। राघौगढ़ का नाला तक तो तुम ठीक नहीं करवा पाए। अभी मैं देख कर आ रहा। अच्छा वह समझदार भी हैं वह कह रहे है कि अब अपन को ठीक करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मैं यह वचन देने आया हूं सरकार बीजेपी की बन रही है और इसलिए मेरे बहनों और भाइयों बंटीबना के नेतृत्व में राघवगढ़ में भी विकास के काम में कोई कमी रहने नहीं दी जाएगी।
 
जनता ने दिया अद्भुत आशीर्वाद
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने मुझे अद्भुत प्यार दिया, 48.5% से ज्यादा मुझे वोट दिए। प्रेस और सोशल मीडिया के बड़े-बड़े समीक्षक कह रहे थे कि कांग्रेस आगे है। कोई कोई कह रहा था, कांटे का मुकाबला है।लेकिन मैं चुनाव के पहले ही कह दिया था कोई कांटे का मुकाबला नहीं है, एक तरफा चुनाव है। सारे कांटे मेरी बहनों ने निकाल दिए। 
 
मामा और भैया से बड़ा कोई पद नहीं
 
सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे भांजे-भाँजियों मुझे लगता है हर एक को कैसे मैं सीने से लगाऊं, माथा चूमूँ, उनको प्यार करूँ और उनकी ज़िंदगी कैसे बेहतर बना पाऊं। 24 घंटे केवल एक ही सोच दिमाग में रहती है, ये अपना परिवार है और मामा और भैया का जो पद है, वो दुनिया में किसी भी पद से बड़ा पद है, इससे बड़ा पद कोई नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad