Advertisement

नागपुर में विनायक शर्मा का अद्भुत आध्यात्मिक उद्बोधन

शाश्वत सत्य के व्याख्यान के बाद युवाओं की आँखें हुई नम, युवाओं के मिले उनके तमाम प्रश्नों के...
नागपुर में विनायक शर्मा का अद्भुत आध्यात्मिक उद्बोधन

शाश्वत सत्य के व्याख्यान के बाद युवाओं की आँखें हुई नम, युवाओं के मिले उनके तमाम प्रश्नों के उत्तर

नागपुर में हुआ 'सेल्फ रियलाइजेशन विद विनायक' का आयोजन

सोमवार को नागपुर के चिटनविस सेंटर लॉन के बैंक्वेट हॉल में हुए 'सेल्फ रियलाइजेशन विद विनायक' में आध्यात्मिक प्रचारक और प्रेरक वक्ता विनायक शर्मा ने युवाओं को जीवन का अद्भुत ज्ञान दिया। विनायक शर्मा ने कहा कि हम सभी को सही गलत में फर्क पता होता है, फिर भी मन के वशीभूत होकर हम गलत कर्म कर बैठते हैं। इसलिए मन को गुलाम बनाकर अपने जीवन को जीना शुरू कीजिए। आज का युवा मन का गुलाम बनकर अपने जीवन को गलत दिशा दे रहा है, इसी राह से बचने की जरूरत है।

राम और कृष्ण को बनाए अपना आइडियल : विनायक शर्मा

कार्यक्रम में विनायक शर्मा को सुनने के लिए युवाओं का तांता लगा रहा। इस दौरान विनायक शर्मा ने युवाओं की जिज्ञासा गौर से सुनी और उनके सवालों के उत्तर दिए। इस दौरान आध्यात्मिक, सेल्फ मोटिवेशन, डिप्रेशन, मेंटल हेल्थ, एनलाइटमेंट, सनातन धर्म पर खुलकर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि हमें दृष्टा बनकर इस जीवन को समझना है। आज तक जो भी सूचना बचपन से हमे दी गई है, वही हमारे मन और विचार को बुनती है और इसी जाल में फंसकर हम गलत फैसले ले बैठते हैं। विनायक शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर मिल रहे गुरुओं से बचने की आवश्यकता है। आज का युवा सोशल मीडिया पर अपने आइडियल को चुनता है। राम और कृष्ण हमारे सच्चे आइडियल हैं। कृष्ण ने सच्चे गुरु की तरह अर्जुन को धर्म क्षेत्र में जीवन का सार बताया।

अब पूरे भारत में करेंगे इस आत्म साक्षात्कार सेशन का आयोजन

विनायक शर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों में अब वो इस आयोजन को भारत के कई शहरों में आयोजित करने वाले हैं। जिससे की युवाओं को जीवन की एक सही दिशा मिल सके और वो अपने अंदर के शाश्वत सत्य को जान सके। इस मोटिवेशनल सेशन का उद्देश्य युवाओं को भटकाव से बचा कर उन्हे सत्य की ओर लेजाना हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad