Advertisement

भाजपा की पांचवी जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाई हरी झंडी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की शिवराज की तारीफ

मध्य प्रदेश का लगातार विकास हो रहा है। बीमारू राज्य से यह विकसित ग्रोथ इंजन बन चुका है। मध्य प्रदेश अब...
भाजपा की पांचवी जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाई हरी झंडी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की शिवराज की तारीफ

मध्य प्रदेश का लगातार विकास हो रहा है। बीमारू राज्य से यह विकसित ग्रोथ इंजन बन चुका है। मध्य प्रदेश अब विकास का पॉवर स्टेशन बन गया है। इसका श्रेय हमारे लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी को जाता है। यह उद्गार भारत सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने व्यक्त किये। गडकरी बुधवार को खंडवा पहुंचे थे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में भाजपा द्वारा निकाली जा रही पांचवी जन अशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बारे में बात करते हुए मंत्री गडकरी ने कहा कि मध्य प्रदेश में अभी तक जो विकास हुआ वो तो ट्रेलर था, सही फ़िल्म शुरू होना बाकी है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में कृषि क्षेत्र में पिछले 7 साल से सात बार मध्य प्रदेश नंबर वन पर है। यह शिवराज जी के नेतृत्व का ही परिणाम है। गडकरी ने कहा कि प्रदेश में सिंचाई का क्षेत्र बढ़ा है, उत्पादन बढ़ा है, जिसके कारण गांव समृद्ध और संपन्न बने हैं। हर हाथ को काम, हर खेत को पानी इसी बात को लेकर शिवराज जी ने सिंचाई का क्षेत्र बढ़ाया, कृषि विकास दर बढ़ाया, कृषि उत्पादन बढ़ाया और देश में पहले नंबर का अव्वल स्थान प्राप्त किया है।

गड़करी ने मंच से किया वादा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि खंडवा बायपास से देशगांव से सुधी तक अक्टूबर से इसका काम शुरू हो जाएगा। सुधी से तुलार फाटा तक की फिजिबिलिटी रिपोर्ट के आदेश दिए हैं। ये मिलने के बाद गंभीरता से विचार करेंगे।

फसलों के अवशेष से बनेगा ईंधन

गडकरी ने कहा कि किसानों की फसलों के अवशेष, मक्का, ज्वार आदि से तैयार ईथेनॉल से कार चल रही है, स्कूटर भी बायो इथेनॉल से चलने लगी हैं, अब किसान अन्नदाता के साथ ही उर्जादाता भी बनेगा। मध्य प्रदेश आने वाले समय में ग्रीन हाइड्रोज तैयार करने वाला मध्य प्रदेश हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा राज्य होगा।

18 हजार करोड़ से बन रहा इंदौर-हैदराबाद हाइवे

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि इंदौर से हैदराबाद जाने के लिए 18 हजार करोड़ रुपये की लागत से हाइवे बन रहा है, इंदौर, खंडवा, खरगोन आदि जिलों को जोड़ेगा, ओंकारेश्वर पहुंचना भी आसान होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर साधा निशाना

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूववर्ती कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री कमल नाथ पर खूब बरसे। सीएम ने कहा कि हम कमल नाथ नहीं हैं जो पैसों का दुखड़ा सुनाएं, पैसे ही नहीं हैं, पैसे ही नहीं हैं, मैं कहता हूं हमारे पास पैसों की कमी नहीं है। कांग्रेस ने न बिजली दी, न पानी दिया, न सड़क दी, लेकिन हमारी सरकार ने मध्य प्रदेश ही नहीं, पूरे देश में शानदार सड़कें बनवाई हैं, खेतों में पानी पहुंचाया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या कभी कांग्रेस ने मेडिकल कॉलेज दिया था? विकास के जितने काम भाजपा ने किया है, उतने कांग्रेस ने किया था क्या? कुछ किया ही नहीं, वे कहते हैं, हम करते हैं।

जल्दी शुरू होगा सर्वे

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करोड़ों गरीबों को नि:शुल्क अन्य दे रहे हैं। मध्य प्रदेश की धरती पर कोई भी बिना घर के नहीं रहेगा, मुख्यमंत्री भू अधिकार आवासीय योजना लेकर आए हैं, सभी गरीबों को जमीन का पट्टा दे रहे हैं, उन्हें घर बनाकर दिया जाएगा। जो बच गए हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू कर रहे हैं, इसके तहत सभी को घर बनाकर देंगे, आचार संहिता से पहले सर्वे कराया जाएगा।

मोदी जी के साथ पूरी एमपी सरकार किसानों के साथ है

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान न करे कि फसल खराब हो, अगर आफत आ ही जाये तो डरना मत, शिवराज सरकार संकट से बाहर निकालकर ले जाएगी, बुरहानपुर में केले पर संकट आया था, 2 लाख रुपये हेक्टेयर राशि किसानों को दी गई, किसानों चिंता मत करना मोदी जी के आशीर्वाद से हर संकट से बाहर आ जाएंगे।

दो सिंचाई परियोजनाओं का करूंगा शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार संहिता लागू होने से पहले 1358 करोड़ 73 लाख रुपये रुपये की झिरन्या सिंचाई परियोजना और खालवा के पास 3517 करोड़ रुपये की सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन करूंगा।

धोखेबाज थी कांग्रेस सरकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस की सरकार धोखेबाज थी, एक भी वचन नहीं निभाए, उन्होंने सभी जन कल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी थीं, योजना बंद करने वालों से सावधान रहना, ये बड़े मायावी हैं, कई गारंटी देंगे, यह सनातन धर्म को खत्म करने की बात करने वाले हैं, इनसे बचकर रहना।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad