Advertisement

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कार्यालय के रोजमर्रा के कामकाज, नागरिकों को देय प्रमाणपत्र, ई-धरा केन्द्र की कार्यवाही का सूक्ष्मतापूर्वक निरीक्षण किया

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य सरकार के कार्यालयों में होने वाले जनोन्मुखी...
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कार्यालय के रोजमर्रा के कामकाज, नागरिकों को देय प्रमाणपत्र, ई-धरा केन्द्र की कार्यवाही का सूक्ष्मतापूर्वक निरीक्षण किया

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य सरकार के कार्यालयों में होने वाले जनोन्मुखी कामकाज के निरीक्षण एवं कर्मयोगियों के लोगों के साथ आचरण-व्यवहार की जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला प्रशासन के कार्यालयों के औचक दौरे का जन संवेदनोन्मुखी दृष्टिकोण अपनाया है।

श्री पटेल इस दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार सुबह खेडा तहसील सेवा सदन की सरप्राइज विजिट करने पहुँचे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल आणंद के सारसा में ग्रामीणजनों के साथ संवाद कार्यक्रम पूर्ण कर बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के खेडा तहसील सेवा सदन के औचक दौरे पर पहुँचे। उन्होंने तहसील सेवा सदन में अपने कामकाज के लिए आम नागरिकों, विजिटर्स के साथ बातचीत कर प्रशासन के कामकाज के बारे में उनकी प्रतिक्रियाएँ जानीं।

श्री पटेल ने तहसील सेवा सदन की रोजमर्रा की कार्यवाही का निरीक्षण कर यह जानने का प्रयास किया कि लोगों को आय प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र आदि समय पर मिलते हैं या नहीं ?

उन्होंने तहसील सेवा सदन में कार्यरत ई-धरा केन्द्र के कामकाज का सूक्ष्मतापूर्वक निरीक्षण किया। इतना ही नहीं; मुख्यमंत्री ने निर्देश भी दिए कि कोई भी अनावश्यक पंजीकरण स्वीकृत न हो तथा विवादित पंजीकरण का समय रहते निपटारा हो। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि किसान जिस दिन दस्तावेज पंजीकरण कराएँ, उसी दिन ई-धरा केन्द्र में उसका ऑटोजनरेटड पंजीकरण हो जाए।

मुख्यमंत्री ने इस विजिट के दौरान यह भी जाना कि किसानों के खेतों से होकर गुजरने वाले रास्तों से संबंधित केस, जन्म प्रमाणपत्र तथा अन्य शिकायतों का समय रहते निवारण होता है या नहीं? उन्होंने अपने कामकाज के लिए कार्यालय आने वाले लोगों के लिए पीने के पानी, बैठने की व्यवस्था, कूड़ा सफाई-स्वच्छता एवं अन्य सुविधाओं के विषय में जिला प्रशासन को आवश्यक सुझाव दिए।

श्री भूपेंद्र पटेल के इस औचक दौरे के पर जनप्रतिनिधियों तथा पदाधिकारियों ने भी उनसे मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने तहसीलदार, तहसील विकास अधिकारी सहित कई अन्य अधिकारियों के साथ भी बैठ कर आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया।

मुख्यमत्री श्री भूपेंद्र पटेल की इस सरप्राइज विजिट के दौरान उनके साथ मुख्य सचिव श्री राज कुमार, राजस्व विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री मनोज कुमार दास, मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी श्री धीरज पारेख आदि भी उपस्थित रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad