Advertisement

कमलनाथ ने कफन के 5 हजार रुपये देना बंद करके किया था पाप: शिवराज

डिंडौरी। कमलनाथ ने तो कफन का पैसा भी ना चाहता हूं कि हमारी सरकार द्वारा शुरू की गई योजना को तुमने बंद...
कमलनाथ ने कफन के 5 हजार रुपये देना बंद करके किया था पाप: शिवराज

डिंडौरी। कमलनाथ ने तो कफन का पैसा भी ना चाहता हूं कि हमारी सरकार द्वारा शुरू की गई योजना को तुमने बंद किया था। तुमने कफन के 5 हजार रुपया भी गरीबों को देना बन्द कर दिये थे, पाप तो यह था। सवा साल के लिए कांग्रेस आई थी तबाह और बर्बाद कर दिया था। आप सभी फिर से एक बार भाजपा की सरकार बनाओ ताकि मैं ये सभी काम पूरे कर सकूं। सवा साल की सरकार में कमल नाथ ने सत्यानाश कर दिया था। मैं कन्याओं की शादी करवाता था। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना चलाता था, लेकिन कमल नाथ ने कन्याओं की शादी तो करवा दी, लेकिन खातें में एक रुपये भी नहीं डाला। कमल नाथ ने यह पाप किया था। हमारी भाजपा सरकार गरीब बहनों को बेटा-बेटी के जन्म के पहले 4 हजार और जन्म के बाद 12 हजार रुपये देती थी, कमल नाथ बहनों के लड्डू की इस राशि को भी छीनने का पाप किया था। कमल नाथ आपने बच्चों की साइकिल छीन ली, बच्चों का लैपटाप छीन लिया, बुजुर्गों की तीर्थदर्शन बंद कर दी, प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की राशि कमल नाथ ने छीन ली। कमल नाथ, इतने पाप किये थे तुमने।

*मुख्यमंत्री को बैगा बहनों ने भेंट की फसल*

बजाग में बैगा बहनों ने अपनी पहली फसल अपने आंचल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कुर्ते में डालकर भेंट की। इस पर सीएम शिवराज ने कहा कि आज मेरी बहनों ने नई धान की फसल आई है तो पहली फसल आज मुझे भेंट की है। मेरी बहनों भाइयों मैं केवल मुख्यमंत्री नहीं हूं, मैं नेता नहीं हूं, आपका भाई हूं, आपका बेटा हूं। मेरा एक ही संकल्प है कि किसी भी कीमत पर आपकी जिंदगी में कोई अंधेरा नहीं रहने दूंगा।

*बहनों ने उतारी नजर तो बोले सीएम- अब मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता*

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डिंडौरी में चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा से पहले लाड़ली बहनों ने सीएम शिवराज की आरती कर उनकी नज़र उतारी। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मेरी बहनों तुमने नजर उतारी है तो मुझे पूरा विश्वास है कि, जिसके साथ इतनी बहनों का लाड, प्यार और आशीर्वाद है, उसका बुरी नजर कुछ नहीं बिगाड़ सकती। बहनें ही तो मेरी रक्षक हैं। 

*बहनों का जीवन खुशहाल करना मेरा मकसद : सीएम*

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनों की जिंदगी में खुशहाली लाना ही मेरी जिंदगी का मकसद है। मैं आज ये घोषणा कर रहा हूं कि नर्मदा के किनारे-किनारे बिजली लगाकर किसानों के खेत में सिंचाई देने का काम करूंगा। सीएम ने कहा कि हमने पहली बार मध्यप्र देश में बिना बांध के सिंचाई की योजना शुरू किया। बिना जमीन डूबोए आपके खेतों में सिंचाई की व्यवस्था करूंगा। एक तरफ जमीन न डूबे और दूसरी तरफ बिना बांध के किसानों के खेत में पानी पहुंचे। ऐसी व्यवस्था की जाएगी। 

*तीन हजार रुपये महीने देगा तुम्हारा भाई : शिवराज*

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे मन में आया कि मेरी गरीब, किसान, मध्यम वर्ग की बहनें 1000 रुपये के लिए भी परेशान रहती थी। इसलिए लाड़ली बहना योजना बनाई, मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें हैं। सीएम ने कहा कि 1,000 रुपये से शुरू किया अब 1,250 रुपये कर दिया है। इसे बढ़कर 3000 रुपये करूंगा। आधी आबादी को पूरा न्याय देंगे। सीएम ने कहा कि समूह की बहनों को लखपति बनाना मेरा लक्ष्य है। महीने में 10,000 रुपये की कमाई काम करते हुए होनी चाहिए। किसानों को 6,000 रुपये पीएम दे रहे हैं और 6,000 रुपये सीएम के मिल रहे हैं।

*प्रधानमंत्री जी की योजनाओं को कमलनाथ ने रोका था : सीएम*

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी फ्री में राशन दे रहे हैं। कमल नाथ दादा सवा साल के लिए आए थे बैगा, भारिया, सहरिया के 1000 रुपये भी बंद कर दिये थे। कमल नाथ ने जल जीवन मिशन की योजना लागू नहीं होने दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये संकल्प है हमारा पीएम आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं उनके लिए हमने लाड़ली बहना आवास योजना बनाई है। 450 रुपये में गैस का सिलेंडर देंगे। आश्रम शालाएं, छात्रावास, सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे हैं। 

*गरीब आदिवासी के बच्चों की पूरी फीस मामा भरेगा : चौहान*

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएम राइज स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर स्कूल होगी। हर 20 गांव के बीच में एक सीएम राइज स्कूल बनाया जाएगा। जो शिक्षाएं अरबपति के बच्चों को मिलती हैं, वो शिक्षा मैं आदिवासी के बच्चों को दिलाऊंगा। आदिवासी या गैर आदिवासी कोई भी बेटा बेटी के एडमिशन इंजिनियरिंग, मेडिकल में होगा तो फीस सरकार भरेगी।

*प्रत्येक परिवार से एक रोजगार देंगे : सीएम*

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेंदुपत्ता चुनने वाले भाई बहनों को हमने चप्पल पहनाई, पीने के पानी के कुप्पी दी, छाता के पैसे दिये।हमने पेसा एक्ट लागू किया। एक नहीं कई काम अभी करने हैं। हमने एक और फैसला किया है प्रत्येक परिवार एक रोजगार दिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad