Advertisement

भारत के संपन्न सांस्कृतिक इतिहास में कश्मीर की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है : पुनीत बालन

पुणे के इंद्राणी बालन फाउंडेशन निर्मित 'डागर परिवार स्कूल' बारामूला में उनका पहला वार्षिक दिवस समारोह...
भारत के संपन्न सांस्कृतिक इतिहास में कश्मीर की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है : पुनीत बालन

पुणे के इंद्राणी बालन फाउंडेशन निर्मित 'डागर परिवार स्कूल' बारामूला में उनका पहला वार्षिक दिवस समारोह एक नवंबर को मनाया गया। स्कूल बारामूला में विशेष रूप से दिव्यांग बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें विभिन्न मेडिकल कंडिशन वाले 66 बच्चे हैं । सम्मानित अतिथि जान्हवी धारीवाल बालन और पुनीत बालन इन छोटे बच्चों को प्रेरित करने के लिए पुणे से आए थे। छात्रों ने समूह नृत्य, समूह गीत, एकल नृत्य आदि विभिन्न गतिविधियों पर प्रस्तुति की। माता-पिता और सिविल अधिकारियों द्वारा छात्रो की मनोरम ऊर्जा और उत्साह की प्रशंसा की गई।

भारतीय सेना और इंद्राणी बालन फाउंडेशन के संगठन की घाटी में की गयी बेहतरीन पहल को सभी दर्शकों ने खूब सराहा। जान्हवी धारीवाल बालन और पुनीत बालन स्कूल के कामकाज और डागर परिवार स्कूल की प्रिंसिपल साबिया फारूक, द्वारा दी गई प्रथम वर्ष की वार्षिक रिपोर्ट से बहुत प्रभावित हुए। अध्यापकों को उनकी कड़ी मेहनत और छात्रों और स्कूल के प्रती समर्पण के लिए सम्मानित भी किया गया । वीएसएम, जीओसी 19 इन्फैंट्री डिवीजन के मेजर जनरल अजय चांदपुरिया, ने इस अवसर पर बच्चों के माता-पिता के साथ बातचीत की और स्थानीय आबादी के विकास के लिए भारतीय सेना के समर्थन की सराहना की ।

कार्यक्रम में पुनीत बालन ग्रुप के सीईओ पुनीत बालन ने कहा, 'हमारे देश में विभिन्न प्रकार के संगीत की और कला की संस्कृति है, और कश्मीर की संस्कृति का इतिहास इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । हमें यह देखकर खुशी होती है कि कैसे इन बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों में आज देश की पूरी समृद्ध संस्कृति का प्रदर्शन किया ।'


इस कार्यक्रम को बारामूला के विभिन्न प्रशासनिक कार्यालयों द्वारा डेप्युटी कलेक्ट्रेट, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, बारामूला और शिक्षा विभाग, बारामूला को शामिल करने के लिए समर्थन और प्रोत्साहित किया गया था । इस कार्यक्रम की स्कूल जाने वाले बच्चों के माता-पिता द्वारा गहराई से प्रशंसा की गई और हर तरह से स्थानीय आबादी का समर्थन करने के भारतीय सेना के संकल्प पर लोगों के विश्वास को और मजबूत किया गया । 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad