Advertisement

बहनों का प्यार मेरे साथ तो बुरी नजर कुछ नहीं बिगाड़ सकती: शिवराज

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कई भावुक कर देने वाले पल देखने को मिल रहे हैं, ऐसा ही कुछ...
बहनों का प्यार मेरे साथ तो बुरी नजर कुछ नहीं बिगाड़ सकती: शिवराज

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कई भावुक कर देने वाले पल देखने को मिल रहे हैं, ऐसा ही कुछ बुधवार को डिंडौरी जिले के बजाग में हुआ, जहां प्रचार के लिए पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा स्थल पर बहनों ने नजर उतारी, आरती की और पहली फसल की बाली भैया शिवराज को भेंट की। 

दरअसल मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री चौहान भांजे-भांजियों के ‘मामा’ हैं तो बहनों के लाड़ले भैया हैं। सीएम शिवराज ने भी बहनों की जिंदगी बदलने के लिए ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ बनाई, जिसमें हर महीने 1250 रुपये बहनों को दिए जा रहे हैं। इस क्रांतिकारी योजना का बहनें अलग-अलग तरीके से भैया शिवराज को धन्यवाद देती हैं।

इस भावुक कर देने वाले वाकये के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डिंडौरी में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, "मेरी बहनों तुमने नजर उतारी है तो मुझे पूरा विश्वास है कि जिसके साथ इतनी बहनों का लाड़, प्यार और आशीर्वाद है, उसका बुरी नजर कुछ नहीं बिगाड़ सकती। बहनें ही मेरी रक्षक हैं।"

चौहान ने कहा कि आज मेरी बहनों ने नई धान की फसल आई है तो पहली फसल आज मुझे भेंट की है। उन्होंने कहा, "मैं केवल मुख्यमंत्री नहीं हूं, मैं नेता नहीं हूं, आपका भाई हूं, आपका बेटा हूं। मेरा एक ही संकल्प है कि किसी भी कीमत पर आपकी जिंदगी में कोई अंधेरा नहीं रहने दूंगा।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस झूठे वादे कर फिर से लोगों को बहकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि- कांग्रेसी आयेंगे, भ्रम फैलायेंगे, इधर-उधर की बातें करेंगे, लेकिन इनके झांसे में नहीं आना है।

कांग्रेस की 15 महीने की सरकार की याद दिलाते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सवा साल की सरकार में जनकल्याण की योजनाएं बंद कर दीं थी। उन्होंने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी है, जिसने समाज के हर वर्ग को सम्‍मान दिया है, इसलिए आप सभी हमें अपना आशीर्वाद दीजिए। भाजपा को जिताने का संकल्प दिलाते हुए सीएम शिवराज ने 'कमल' के फूल वाला बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशी पंकज टेकाम को जिताने की अपील की।

मेहंदवानी जिला डिंडौरी में आयोजित आमसभा में मुख्यमंत्री ने उपस्थिति आदिवासी समाज के लोगों से कहा, "आपकी जिंदगी में खुशहाली लाना मेरी जिंदगी का मकसद है। मैं आज ये घोषणा कर रहा हूं कि नर्मदा के किनारे-किनारे बिजली लगाकर किसानों के खेत में सिंचाई देने का काम करूंगा। हमने पहली बार मध्यप्रदेश में बिना बांध के सिंचाई की योजना शुरु की है। बिना जमीन डूबोए आपके खेतों में सिंचाई की व्यवस्था करूंगा। ऐसी व्यवस्था करेंगे कि एक तरफ जमीन न डूबे और दूसरी तरफ बिना बांध के किसानों के खेत में पानी पहुंचे।"

मुख्यमंत्री ने कहा, " मेरे मन में आया है कि मेरी गरीब, किसान, मध्यम वर्ग की बहनें 1000 रुपये के लिए भी परेशान रहती थी। इसलिए लाड़ली बहना योजना बनाई, मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें हैं। 1,000 रुपये से शुरू किया अब 1,250 रुपये कर दिया है। इसे बढ़कर 3000 रुपये करूंगा। हम आधी आबादी को पूरा न्याय देंगे। समूह की बहनों को लखपति बनाना मेरा लक्ष्य है। महीने में 10,000 रुपये की कमाई काम करते हुए होनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, "किसानों को 6,000 रुपये पीएम दे रहे हैं और 6,000 रुपये सीएम के मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्री में राशन दे रहे हैं। कमलनाथ दादा सवा साल के लिए आए थे और बैगा, भारिया, सहरिया के 1000 रुपये भी बंद कर दिए थे। कमलनाथ बार बार पूछते हैं कि मैंने क्या पाप किया था। कमलनाथ तुमने कफन के 5,000 रुपये देने वाली संबल योजना भी बंद कर दी थी। ये पाप किया था तुमने। तुमने बेटियों की शादी की योजना बंद करके पाप किया था। कमलनाथ तुमने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में किसानों के नाम न भेजकर पाप किया था। कमलनाथ ने जल जीवन मिशन की योजना लागू नहीं होने दी थी।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "पीएम आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं उनके लिए हमने लाड़ली बहना आवास योजना बनाई है। 450 रुपये में गैस का सिलेंडर देंगे। आश्रम शालाएं, छात्रावास, सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे हैं। सीएम राइज स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर स्कूल होगी। हर 20 गांव के बीच में एक सीएम राइज स्कूल बनाया जाएगा। जो शिक्षा अरबपति के बच्चों को मिलती है वो शिक्षा मैं आदिवासी के बच्चों को दिलाऊंगा। आदिवासी या गैर आदिवासी कोई भी बेटा बेटी के एडमिशन इंजिनियरिंग, मेडिकल में होगा तो फीस सरकार भरेगी। तेंदुपत्ता चुनने वाले भाई बहनों को हमने चप्पल पहनाई, पीने के पानी के कुप्पी दी, छाता के पैसे दिये।"

सीएम ने कहा, "हमने पेसा एक्ट लागू किया। एक नहीं कई काम अभी करने हैं।

हमने एक और फैसला किया है प्रत्येक परिवार में एक रोजगार देंगे। सवा साल के लिए कांग्रेस आई थी तबाह और बर्बाद कर दिया था। आप सभी फिर से एक बार भाजपा की सरकार बनाओ ताकि मैं ये सभी काम पूरे कर सकूं।".

मुख्यमंत्री ने बुधवार को पुष्पराजगढ़, शहपुरा और लखनादौन में भी चुनावी सभा को संबोधित किया। सभी जगह बड़ी तादाद में महिलाओं के साथ जन समूह सीएम को सुनने उमड़ा। 

"सीएम ने बैगा बहनों के साथ किया भोजन"

डिंडौरी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के बीच मुख्यमंत्री एक बहन के आग्रह पर पड़रिया गांव की सरपंच बीना मरावी के घर बैगा बहनों के साथ भोजन किया। सीएम को इससे पहले भी बहनें अपने हाथ से बना कर लाया गया भोजन करा चुकी हैं।

"सीएम शिवराज ने ऐसे गिनाए कमलनाथ के पाप"

अपनी सभाओं में मुख्यमंत्री ने कमलनाथ की 15 महीने वाली सरकार के दौरान बंद की गई जनहित की योजनाओं को गिनाते हुए कमलनाथ के उस सवाल का जवाब दिया,जिसमें कमलनाथ पूछते हैं कि मैंने क्या पाप किया है। मुख्यमंत्री ने एक एक कर उनके गुनाह गिनाए। सीएम ने कहा, "कमलनाथ पूछते है मैने क्या पाप किया। तो आपने कफन के 5 हजार रूपया भी गरीबों को देना बन्द कर दिये थे, ये पाप किया था आपने । जो हम गरीबों को देते थे। सवा साल में तुमने सत्यानाश कर दिया था।"

उन्होंने कहा, "मै कन्याओं की शादी करवाता था मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना। तुमने कन्याओं के खाते में पैसा नहीं जाने दिये। शादी हो गई एक पैसा नहीं गए। मैं गरीब बहनों को बेटा-बेटी के जन्म के पहले 4 हजार और जन्म के बाद 12 हजार रूपये देता था लड्डू खाने के लिए; कमलनाथ तुमने तो गरीब बहन के लड्डूवा भी छीन लिए। क्या ये पाप नहीं था..? "

"आपने पाप किया था मेरे बच्चो की साइकिल छीन ली, मेरे बच्चो की साइकिल छीन ली। आपने पाप किया था मैं बच्चों को लैपटाप देता था 12 वीं में अच्छे नम्बर लाते थे, कमलनाथ ने बच्चों से लैपटाप छीन लिया। आपने पाप किया था मै बुजुर्गो को तीर्थदर्शन कराने के लिए ले जाता था, आपने बुजुर्गो की तीर्थ दर्शन योजना बन्द करना दी। आपने पाप किया था प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि बनाई तुमने किसानों के नाम ही नहीं भेजे कमलनाथ जी ने। बताओ ये पाप था कि नहीं मैं आप से पूछना चाहता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad