Advertisement

एमपी: सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान- अब 10 के बजाय 5 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन, कोई भी गरीब बिना घर के नहीं रहेगा

मध्य प्रदेश में अब नागरिकों को 5 रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा। यह व्यवस्था दीनदयाल रसोई में होगी।...
एमपी: सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान- अब 10 के बजाय 5 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन, कोई भी गरीब बिना घर के नहीं रहेगा

मध्य प्रदेश में अब नागरिकों को 5 रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा। यह व्यवस्था दीनदयाल रसोई में होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को 66 नये दीनदयाल रसोई केन्द्रों का शुभारंभ करते हुए यह ऐलान किया।
 
मुख्यमंत्री भोपाल के कुशाभाउ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक यह भोजन 10 रुपये थाली के मान से मिल रहा था, लेकिन आज से 5 रुपये थाली में नागरिक भरपेट भोजन कर पाएंगे। 
 
हर गरीब को मिलेगा जमीन का पट्टा
 
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगरीय क्षेत्रों के 38,505 आवासहीनों को पट्टा भी प्रदान किये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में कोई परिवार जमीन और आवास के बगैर नहीं रहेगा। 
 
116 दीनदयाल रसोई केंद्रों में मिलेगा भोजन
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों के मकान पीएम आवास योजना के तहत नहीं बन सके, उन्हें सीएम आवास योजना के तहत घर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केंद्रों का शुभारंभ किया जा रहा है। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में 166 दीनदयाल स्थायी रसोई केंद्र हो गए हैं, जहां पर पांच रुपये में भोजन मिलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad