Advertisement

आपली के डायरेक्टर अजीत एम. सिंह राठौर के साथ विशेष बातचीतः उपभोक्ता उन्मुख दृष्टिकोण के साथ मोटरसाइकल रीटेल में ला रहे बदलाव

मोटरसाइकलों की बुकिंग एवं खरीद की दुनिया में आपली इनोवेशन एवं उपभोक्ता उन्मुख सेवाओं का दूसरा नाम बन...
आपली के डायरेक्टर अजीत एम. सिंह राठौर के साथ विशेष बातचीतः उपभोक्ता उन्मुख दृष्टिकोण के साथ मोटरसाइकल रीटेल में ला रहे बदलाव

मोटरसाइकलों की बुकिंग एवं खरीद की दुनिया में आपली इनोवेशन एवं उपभोक्ता उन्मुख सेवाओं का दूसरा नाम बन चुका है

उपभोक्ताओं के लिए खरीद के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत आपली के डायरेक्टर अजीत एम. सिंह राठौर ने कंपनी की भावी योजनाओं पर चर्चा की।

  1. ऐसी कौन सी चीज़ है कि मोटरसाइकल बुकिंग एवं खरीद के क्षेत्र में आपली को खास बनाती है?
    अजीत एम. सिंह राठौर: आम डीलर शिप्स के विपरीत हम पारदर्शिता, किफ़ायती दामों और उपभोक्ता आें को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने पर ध्यान देते हैं। उपभोक्ता हमेशा सुविधा और भरोसे की उम्मीद रखते हैं। आपली ऐसा ऑनलाईन प्लेटफॉर्म है जहां उपभोक्ता ढेरों विकल्पों में अपनी पसंद का विकल्प चुन सकते हैं। अगर मैं ‘पारदर्शिता’ की बात करूं, तो इसमें कीमत और फाइनैंस के विकल्प शामिल हैं, तो खरीददार सोच - समझ कर फैसला ले सकते हैं। हम ट्रांज़ैक्शन के दायरे से आगे बढ़कर उपभोक्ताओं के संतोष को महत्व देते हैं। हम उन्हें पूरा सहयोग प्रदान करते हुए उनके साथ लम्बे और मजबूत रिश्ते बनाने के लिए प्रयास करते हैं।’’
  1. आप यह कैसे सुनिश्चित करते हैं कि उपभोक्ताओं को उनके पैसे का उचित मूल्य मिले?
    अजीत एम. सिंह राठौर: हमारा मानना है कि हमारे उपभोक्ता ही हमारे लिए सबसे ज़्यादा मायने रखते हैं। हम उन्हें कम कीमतें और अच्छी डील देते हैं।
    हर वाहन का प्री-डिलीवरी इंस्पेक्शन किया जाता है ताकि वह सर्वश्रेष्ठ परफोर्मेन्स दे। हम कई फाइनैंस संस्थानों के साथ जुड़े हुए हैं, ऐसे में हम उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार उन्हें सस्ती और प्रत्यास्थ ईएमआई के विकल्प उपलब्ध कराते हैं, ताकि वे बिना किसी आर्थिक तनाव के नई राईड का आनंद उठा सकें।
  1. आपली कि सतरह से उपभोक्ताओं के संतोष को सुनिश्चित करता है?
    अजीत एम. सिंह राठौर: हम अपनी हर गति विधि में उपभोक्ताओं के संतोष को सबसे ज़्यादा महत्व देते हैं। हमारे प्लेटफॉर्म से जुड़ने के बाद, खरीद तक, हम उनकी सभी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रयास करते हैं। हमारी कस्टमर सपोर्ट टीम उनके सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहती हैं। हमें विश्वास है कि आने वाले सालों में उपभोक्ताओं का हममें भरोसा और अधिक बढ़ेगा और उन्हें उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करते हुए हम उनके साथ मजबूत रिश्ते बनाएंगे।
  1. राइडरों की सुरक्षा सबसे ज़्यादा मायने रखती है। आपली का इस बारे में क्या मानना है?
    अजीत एम. सिंह राठौर: सुरक्षा सिर्फ एक मुद्दा नहीं है, यह हमारी कंपनी की योजनाओं का अभिन्न हिस्सा है। हम मोटरबाइक राईड से जुड़े खतरों को समझते हैं और यथा संभव इन्हें कम करने के लिए प्रयास करत हैं। इसी उद्देश्य के साथ हम कम कीमतों पर उच्च गुणवत्ता के राइडिंग गियर जैसे हेलमेट, जैकेट, दस्ताने आदि उपलब्ध कराते है। हमारी साईट के सभी वाहन गहन सुरक्षा जांच से हो कर गुज़रते हैं और उद्योगजगत की ज़रूरतों पर खरे उतरते हैं। हम ज़िम्मेदाराना राइडिंग को बढ़ावा देने और समाज के कल्याण को सुरक्षित करने के लिए प्रयास रतहैं।
  1. मोटरसाइकल मालिकों के लिए फाइनैंस के प्रत्यास्थ विकल्प ज़रूरी हैं। क्या आप इस संदर्भ में आपली की नीतियों के बारे में जानकारी देंगे?
    अजीत एम. सिंह राठौर: हम जानते हैं बहुत से लोगां को मोटर साइकल खरीदने के लिए फाइनैंस सुविधाओं की ज़रूरत होती है। इसी के मद्देनज़र हमने उन्हें फाइनैंस सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई फाइनैंशियल संस्थानों के साथ साझेदारी की है। हम उन्हें बैंक और एन बीए फसी के माध्मय से उचित ब्याज़ दरों पर ऋण उपलब्ध कराते हैं। हम हर तरह के बजट औेर क्रेडिट प्रोफाइल को ध्यान में रखते हुए फाइनैंस के विकल्प पेश करते हैं। साथ ही हमारा प्लेटफॉर्म बाज़ार की बदलती स्थितियों और उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए नई फाइनैंस योजनाएं लाता रहता है, ताकि हमारे प्रोडक्ट्स प्रतिस्पर्धी बने रहें। हम मोटरसाइकल की खरीद को हर किसी के लिए सुल भबनाना चाहते हैं, फिर चाहे उनकी आर्थिक स्थिति कैसी भी हो।

AAPLI

  1. हाल ही में पर्यावरण स्थायित्व पर बढ़ते फोकस के साथ, आपली ने किस तरह से पर्यावरण अनुकूल प्रक्रियाओं को अपनाया है?
    अजीत एम. सिंह राठौर:आपली में हम ऑटोमोटिव उद्योग में पर्यावरण संरक्षण को महत्व देते हैं और कार्बन फुटप्रिन्ट को कम करने में अपना योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसी उद्देश्य के साथ हमने डिजिटलीकरण को अपनाकर पेपर के उपयोग को जहां तक हो सके कमकिया है, इस तरह हम व्यर्थ को कम करने और संसाधनों के संरक्षण में योगदान दे रहे हैं। हम अपने प्लेटफॉर्म पर परिवहन के इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड विकल्प लेकर आते हैं। पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं और विकल्पों को अपनाकर हम अपने कारोबार में अच्छा बदलाव ला रहे हैं तथा हर किसी के लिए हरित एवं स्थायी भविष्य के निर्माण में योगदान दे रहे हैं।
  1. टेक्नोलॉजी लगातार विकसित हो रही है, क्या आपली प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए किसी तरह के इनोवेशन्स या फीचर्स की योजनाएं बनाई गई हैं?
    अजीत एम. सिंह राठौर:आपली हमेशा आधुनिक तकनीकों के द्वारा उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के नए तरीके लाता रहा है। हमने अपने प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई सुधार किए हैं।  वाहन कस्टमाइज़ेशन के आधुनिक फीचर्स से लेकर कारोबारों के साथ इंटरैक्शन तक, हम मोटरबाइक की खरीद को यथा संभव आसान, व्यक्तिगत एवं रोमांचक बनाने के लिए प्रयासरत हैं।
  1. उपभोक्ता साल के दौरान आपलीकी ओर से किस तरह के सीज़नल एवं स्पेशल प्रोमोशन्स की उम्मीद रख सकते हैं?
    अजीत एम. सिंह राठौर: आपली में हम साल भी सीज़नल एवं स्पेशल प्रोमोशन्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं। हमारे प्लेटफॉर्म पर हम सीज़नल डिस्काउन्ट्स और ऑफर्स लाते रहते हैं। उदाहरण के लिए दीवाली और नवरात्रि के दौरान हम स्पेशल बारगेन, बंडल्ड पैकेज लेकर आते हैं, ताकि उपभोक्ता अपनी खरीद पर अच्छी बचत कर सकें। इसके अलावा हम विशेष मॉडल्स और एक्सेसरीज़ पर लिमिटेड-टाईम डील्स भी पेश करते हैं।
  1. क्या आप आपली के संतुष्ट उपभोक्ताओं की कुछ कहानियां बताएंगे,जिनकी जीवन आपकी सेवाओं से प्रभावित हुआ है?
    अजीत एम. सिंह राठौर: बिल्कुल! पिछले सालों के दौरान हमारे संतुष्ट उपभोक्ताओं और हमारी सफलताओं की ढेरों कहानियां हैं जो हमे प्रेरित करती हैं। पहली बार वाहन चलानेवाले राइडर से लेकर अनुभवी एवं शौकीन राइडरों तक, हमारे क्लाइंट्स के साथ ऐसी ढेरों कहानियां जुड़ी हैं, जो आपली की वजह से हीं संभव हो पाई हैं। अपने लिए उचित मोटरसाइकल की खरीद हो या उपभोक्ताओं के मन की शांति, हम सभी सीमाओं को पार कर उन्हें सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करने की कोशिश करते हैं।
  1. आपली ने मोटरसाइकल बुकिंग एवं खरीद के भविष्य के लिए क्या दृष्टिकोण रखा है और इस प्रतिस्पर्धीउद्योग में अग्रणी बने रहने के लिए आपकी क्या योजनाएं हैं?
    अजीत एम. सिंह राठौर: मोटरसाइकल की बुकिंग एवं खरीद के भविष्य को लेकर हमारी महत्वाकांक्षा स्पष्ट है। हम इनोवेशन, उपभोक्ताउन्मुख सेवाओं और प्रतिबद्धताओं के साथ इनमें बदलाव लाना चाहते हैं। आधुनिक तकनीकों के साथ हम उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं। हम आधुनिक डिजिटलटूल्स, परिवहन के स्थायी समाधानों एवं उत्कृष्ट कस्टमर सर्विस के साथ हम निरंतर सुधार करते रहेंगे।’’
    आपली उचित कीमतों, फाइनैंस के विकल्पों, सुरक्षा, पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं, इनोवेशन्स और टेक्नोलॉजी के माध्यम से मोटरसाइकल रीटेल में सकारात्मक बदलाव लाने में अग्रणी है। राइडरों की बदलती ज़रूरतों के अनुसार उन्हें संतोषजनक एवं गुणवत्तापूर्ण अनुभव प्रदान करते हुए आपली आने वाले सालों में उद्योग जगत में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए तैयार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad