Advertisement

तिहाड़ जेल में केजरीवाल के साथ 'दुर्व्यवहार' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 'आप' कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ तिहाड़ जेल में कथित दुर्व्यवहार के खिलाफ यहां आईटीओ चौक...
तिहाड़ जेल में केजरीवाल के साथ 'दुर्व्यवहार' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 'आप' कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ तिहाड़ जेल में कथित दुर्व्यवहार के खिलाफ यहां आईटीओ चौक पर विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को तीन आप कार्यकर्ताओं को कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े धन शोधन मामले में तिहाड़ में बंद हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व आप विधायक कुलदीप कुमार ने किया क्योंकि दर्जनों पार्टी समर्थक सुबह करीब नौ बजे आईटीओ चौक स्थित आप मुख्यालय पर एकत्र हुए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, प्रदर्शनकारियों में से कुछ डॉक्टर थे जिन्होंने एप्रन पहना था।

अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां लेकर मांग की कि केजरीवाल को इंसुलिन दिया जाए। जब वे डीडीयू मार्ग की ओर मार्च कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। अधिकारी ने कहा कि उनमें से तीन को हिरासत में ले लिया गया लेकिन कुलदीप कुमार और बाकी को तितर-बितर कर दिया गया।

हिरासत में लिए गए तीन लोगों में दो डॉक्टर थे. उन्होंने बताया कि उन्हें पास के पुलिस स्टेशन ले जाया गया और बाद में जाने दिया गया। पीटीआई वीडियो से बात करते हुए, पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने कहा कि चूंकि वे "सिर्फ तख्तियां लेकर खड़े थे", इसलिए उन्हें इसके लिए प्रशासन से किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

कुमार ने कहा, "दिल्ली के लोग पूछ रहे हैं कि केंद्र सरकार तिहाड़ में केजरीवाल की जिंदगी से क्यों खेल रही है। उन्हें बिना किसी सबूत के गिरफ्तार क्यों किया गया। लोग (केंद्र सरकार को) अपने वोटों से जवाब देने के लिए तैयार हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad