Advertisement

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश, आज और वर्षा की संभावना, कई जगह लगा ट्रैफिक जाम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, देर रात राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में...
दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश, आज और वर्षा की संभावना, कई जगह लगा ट्रैफिक जाम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, देर रात राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव और भारी यातायात जाम हो गया। शुक्रवार को और अधिक बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के बाद न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में बारिश के कारण सफदरजंग स्थित शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र ने 29.6 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि रिज स्टेशन ने 69.4 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय में 56.5 मिमी, लोधी रोड में 28.2 मिमी, आया नगर में 19.5 मिमी और पालम में 18 मिमी बारिश दर्ज की गई।

देर रात 2.30 बजे से सुबह 5.30 बजे के बीच हुई बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे भीषण यातायात जाम हो गया और पूरे शहर में आवाजाही बाधित हो गई।

जलभराव के कारण यातायात में व्यवधान के बारे में जनता को सूचित करते हुए पुलिस ने फोटो और वीडियो पोस्ट किए तथा लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से बचने और वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी।

दिल्ली यातायात पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "जीजीआर पीडीआर में जलभराव के कारण धौला कुआं से महिपालपुर की ओर एनएच-48 पर यातायात प्रभावित है। कृपया अपनी यात्रा की योजना तदनुसार बनाएं।"

पुलिस ने कई पोस्टों में यह भी बताया कि कई सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है, जिनमें कालकाजी से डिफेंस कॉलोनी की ओर जाने वाले लाला लाजपत राय मार्ग, बुध विहार से पूठ खुर्द की ओर जाने वाले मेन कंझावला रोड, आउटर रिंग रोड, नांगलोई से टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले रोहतक रोड और इसके विपरीत शामिल हैं।

खानपुर टी-प्वाइंट से महरौली की ओर जाने वाले एमबी रोड और इसके विपरीत मार्ग पर तथा खालसा कॉलेज के सामने रिंग रोड से पटेल चेस्ट की ओर गुरु तेग बहादुर रोड पर भी यातायात प्रभावित हुआ। 

इसी तरह, जीटीके रोड पर मुकरबा चौक से आजादपुर चौक की ओर और इसके विपरीत जीटीके डिपो और जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास जलभराव के कारण दोनों मार्गों पर यातायात बाधित रहा।

मुख्य आउटर रिंग रोड पर भेरा एन्क्लेव राउंडअबाउट से पीरागढ़ी की ओर जाने वाले मार्ग पर जलभराव और नागिन लेक अपार्टमेंट, पीरागढ़ी के पास सीवर के पानी के ओवरफ्लो होने के कारण यातायात जाम देखा गया।

पुलिस ने कहा, "कृपया मुंडका जाने से बचें और वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।"

आर्द्रता का स्तर 96 प्रतिशत दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में दिन में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad