Advertisement

स्माइल इवनिंग में सम्‍मानित की गईं हस्तियां

अपने असाधारण व्यक्तित्व से समाज में उदाहरण बनने वाली हस्तियों को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में 'स्माइल इवनिंग’ के दौरान सम्‍मानित किया गया। कार्यक्रम में लक्ष्मी (2005 में दिल्ली के खान मार्केट में एसिड हमले की शिकार युवती), भावना रेड्डी (कुचपुड़ी नृत्यांगना), रणवीर सैनी (विशेष ओलंपिक में गोल्फ के स्वर्ण विजेता), तमन्ना चोना (स्कूल तमन्ना और नई दिशा), जस्सी (लोक गायक), संजय भट्टाचार्या (कलाकार) और मनीषा भसीन (शेफ, आईटीसी बुखारा) को सम्‍मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन डॉ. एकता चड्ढा ने किया था।
स्माइल इवनिंग में जुटी हस्तियां

 

इस मौके पर डॉ. एकता चड्ढा ने कहा कि जिन लोगों को सम्‍मानित किया गया है वे खुद के आगे आई सभी चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी मंजिल तक पहुंचे हैं। इन्हें सम्‍मानित करना उनकी संस्था के लिए गर्व की बात है। इन लोगों ने जो जज्बा दिखाया है उससे ये समाज के लिए अनुकरणीय बन गए हैं। हर किसी को इनके कार्य और व्यक्तित्व से प्रेरणा लेनी चाहिए। इन लोगों ने अपने काम से न सिर्फ समाज को नई दिशा दी बल्कि और लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित किया।

समारोह में सुनैना चिब्‍बा ने कहा कि इस सम्‍मान समारोह में मौजूद रहना उनके लिए गर्व की बात है। यहां जिन लोगों को सम्‍मानित किया गया है उनके साहस और संघर्ष के आगे हम सभी नतमस्तक हैं। इनके साथ होने से ही काफी सुखद अनुभूति होती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वष्ठि नेता सैयद शाहनवाज हुसैन की पत्नी रेणु हुसैन ने कहा-जिन लोगों को सम्‍मानित किया गया है उनकी प्रतिभा की वह कायल हैं। 'स्माइल स्टूडियो’ और डॉ. एकता जैसा काम कर रही हैं वह बहुत सी जिंदगियों के मुस्कुराने की वजह है। ये दोनों कामयाब हों और सफलता इनके कदम चूमे। केंद्रीय कौशल विकास राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूड़ी की पत्नी नीलम रूड़ी ने सम्‍मानित किए गए लोगों को प्रेरणा का स्रोत बताया। उन्होंने कहा कि जब आप आत्मविश्वास के साथ मुस्कान बिखेरते हैं तो जीवन की सार्थकता सामने आती है। सांसद निशिकांत दुबे को 'स्माइल एंबेसडर’ के रूप में सम्‍मानित किया गया। उन्होंने अपेक्षा की कि यह संस्था मुस्कान व खुशियां बांटती रहेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement