Advertisement

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का कहर: एक दिन में 10 लोगों की मौत, 10 जिलों में रेड अलर्ट

उत्तर प्रदेश में पिछले एक दिन में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। राहत आयुक्त...
उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का कहर: एक दिन में 10 लोगों की मौत, 10 जिलों में रेड अलर्ट

उत्तर प्रदेश में पिछले एक दिन में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में मैनपुरी में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि जालौन और बांदा में दो-दो लोगों एवं एटा में एक व्यक्ति ने जान गंवायी। मौसम विभाग ने अवध और रुहेलखंड क्षेत्रों के एक दर्जन से अधिक जिलों में बहुत अधिक बारिश, अचानक बाढ़ और बारिश से जुड़ी अन्य घटनाओं की चेतावनी जारी की है।

राज्य के राहत आयुक्त जी एस नवीन कुमार ने कहा, "हाल की बारिश को देखते हुए अधिक वर्षा जिलों को चौबीसों घंटे निगरानी के लिए बाढ़ पीएसी/एसडीआरएफ/एनडीआरएफ की टीमों को जरूरत के हिसाब से तैनात किया गया है।"

मौसम विभाग ने अवध और रुहेलखंड क्षेत्रों के एक दर्जन से अधिक जिलों में बहुत अधिक बारिश, अचानक बाढ़ और बारिश से जुड़ी अन्य घटनाओं की चेतावनी जारी की है।

राज्य के राहत आयुक्त जी एस नवीन कुमार ने कहा, ‘हाल की बारिश को देखते हुए अधिक वर्षा जिलों को चौबीसों घंटे निगरानी के लिए बाढ़ पीएसी/एसडीआरएफ/एनडीआरएफ की टीमों को जरूरत के हिसाब से तैनात किया गया है।’

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान औसतन 28.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। राज्य के 75 जिलों में से 51 में अधिक बारिश दर्ज की गई। हाथरस जिले में सबसे अधिक 185.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad