Advertisement

यूक्रेन के बाद अब पीएम मोदी ने की पुतिन से बात, ज़ेलेंस्की से सीधी बातचीत करने का दिया सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर 50 मिनट तक बातचीत की। पीएम ने...
यूक्रेन के बाद अब पीएम मोदी ने की पुतिन से बात, ज़ेलेंस्की से सीधी बातचीत करने का दिया सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर 50 मिनट तक बातचीत की। पीएम ने पुतिन से यूक्रेन में बिगड़ते हालात पर चर्चा की। रूस और यूक्रेन के बीच जारी गतिरोध के बीच दोनों नेताओं की यह तीसरी बातचीत है।

भारत सरकार के सूत्र के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने सूमी से भारतीय नागरिकों को जल्द से जल्द सुरक्षित निकालने के महत्व पर जोर दिया। राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को उनकी सुरक्षित निकासी में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से आग्रह किया कि वे अपनी टीमों के बीच चल रही बातचीत के अलावा यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करें। पीएम मोदी ने सूमी सहित यूक्रेन के कुछ हिस्सों में संघर्ष विराम और मानवीय गलियारों की स्थापना की घोषणा की सराहना की।

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की से बातचीत किए। जेलेंस्की के साथ मोदी की अपेक्षित बातचीत रूस के हमले का सामना कर रहे देश से अपने नागरिकों, ज्यादातर छात्रों को निकालने के लिए भारत के सभी प्रयासों के बीच हुई  गौरतलब है कि युद्ध शुरू होने के बाद से मोदी ने दूसरी बार जेलेंस्की से बात किए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad