Advertisement

ट्रंप पर पांच महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ का आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में एक महीने से भी कम वक्त बचा है और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप एक के बाद एक नए विवादों में घिरते जा रहे हैं। ताजा मामले में पांच महिलाओं ने ट्रंप पर उत्पीड़न और जबरदस्ती छूने का आरोप लगाया है।
ट्रंप पर पांच महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ का आरोप

रियल स्टेट कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप अपनी पिछली जिंदगी और बयानों को लेकर लगातार विवादों में घिरते जा रहे हैं। इस बार कम से कम पांच महिलाओं ने ट्रंप पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। अमेरिका के प्रतिष्ठित अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने दो महिलाओं द्वारा ट्रंप पर लगाए गए आरोपों को विस्तार से छापा है। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, साल 2005 में ट्रंप टॉवर में काम करने वाली राशेल क्रुक्स ने उस समय की एक घटना के बारे में बताया कि एक दिन ट्रंप और राशेल एक ही लिफ्ट में थे और जब राशेल ने उनसे हाथ मिलाना चाहा तो जवाब में ट्रंप ने सीधे उन्हें मुंह पर चूम लिया। 74 वर्षीय जेसिका लीड्स ने आरोप लगाया कि तीन दशक से भी ज्यादा समय पहले जब वे दोनों एक विमान में पास बैठे थे तो ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती छुआ था। अप्रेंटाइस की पूर्व प्रतिद्वंद्वी जेनिफर मर्फी और पीपल्स पत्रिका की लेखिका नताशा स्टॉयनॉफ ने भी ट्रंप पर यही आरोप लगाए हैं। 

जबकि 36 वर्षीय मिंडी मैकगिलिवेरी ने पाम बीच पोस्ट को बताया है कि 13 साल पहले फ्लोरिडा में ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती छुआ था जबकि मर्फी ने ग्रेजिया को बताया कि 2005 में एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान ट्रंप ने उनके होठों का चुंबन लिया था। इससे पहले, बजफीड न्यूज ने 1997 के मिस टीन यूएसए सौंदर्य प्रतियोगिता की चार प्रतिभागियों के हवाले से कहा था कि जब वे कपड़े बदल रही थीं तब ट्रंप अचानक उनके ड्रेसिंग रूम में आ घुसे थे। रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप पर लगे आरोपों से कुछ दिन पहले ही उनका साल 2005 का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें करते दिखे। विडियो में वे शेखी बघारते हुए बताते हैं कि किस तरह वे महिलाओं को जबरदस्ती छूते और पकड़ते थे लेकिन स्टार होने के कारण बड़ी आसानी से बच कर निकल जाते थे।

रविवार को राष्ट्रपति पद के लिए हुई बहस में ट्रंप ने किसी भी महिला का यौन उत्पीड़न करने से इनकार किया था। ट्रंप के अभियान ने स्टॉयनॉफ की कहानी को गढ़ी हुई और न्यूयॉर्क टाइम्स के आलेख को कपोल कल्पना, पूरी तरह से झूठा और छवि खराब करने की सुनियोजित कोशिश करार दिया है। ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स को मुकदमा दायर करने की धमकी दी है। ट्रंप के अभियान पर पहले से ही बहुत दबाव है क्योंकि उनका 2005 का टेप सामने आने के बाद से रिपब्लिकन पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें समर्थन देने से इनकार कर दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad