Advertisement

अमेरिका में जारी रहेगा चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर रोक: फेसबुक

सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म फेसबुक ने कहा है कि वह कम से कम अगले एक माह तक अमेरिका में चुनाव संबंधी...
अमेरिका में जारी रहेगा चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर रोक: फेसबुक

सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म फेसबुक ने कहा है कि वह कम से कम अगले एक माह तक अमेरिका में चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अस्थायी तौर पर लगे प्रतिबंध को जारी रखेगा। कंपनी ने बुधवार को एक वक्तव्य में यह जानकारी दी। 

वक्तव्य के मुताबिक अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को किसी भी हस्तक्षेप से बचाने के प्रयासों के तहत राजनीतिक तथा सामाजिक मुद्दों से जुड़े विज्ञापनों पर अस्थायी तौर पर लगे प्रतिबंध को जारी रखा जायेगा। सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि विज्ञापन देने वालों को अभी कम से कम एक माह और इंतजार करना पड़ेगा, यद्यपि उन्हें जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है।

फेसबुक के अलावा गूगल ने भी चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अस्थायी तौर पर लगे प्रतिबंध को आगामी कुछ सप्ताह तक जारी रखने की घोषणा की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के आधिकारिक परिणाम अब तक घोषित नहीं किए गए हैं इसलिए किसी भी प्रकार की आशंका पैदा न हो इसके लिए इन प्रतिबंधों की अवधि को बढ़ाने की घोषणा की गयी है।

अमेरिका में हालांकि राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गयी है लेकिन तमाम शीर्ष मीडिया संस्थानों के मुताबिक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन जीत हासिल कर चुके हैं। श्री बिडेन ने अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है। उधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी चुनाव में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा है कि इसका फैसला अब कोर्ट करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad