Advertisement

बंदूक मिलने के भूठे शोर के बाद मंच से ले जाए गए ट्रंप

अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की नेवाडा में चल रही रैली के दौरान भीड़ में से किसी व्यक्ति के बंदूक बंदूक कहकर चिल्लाने के बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंट ट्रंप को मंच से ले गए।
बंदूक मिलने के भूठे शोर के बाद मंच से ले जाए गए ट्रंप

यूएस सीक्रेट सर्विस और स्थानीय पुलिस ने नेवादा के रेनो में चल रही रैली में एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। संघीय जांच एजेंसी ने कहा कि जांच जारी है लेकिन स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया कि रेनो पुलिस ने संदिग्ध को छोड़ दिया है।

सीक्रेट सर्विस ने कहा कि कोई हथियार बरामद नहीं हुआ। उसने कहा, :संदिग्ध: व्यक्ति और आसपास के इलाके की पूरी जांच में कोई हथियार बरामद नहीं किया गया।

उसने कहा, यूएस सीक्रेट सर्विस और रेनो पुलिस विभाग इस समय पूर्ण जांच कर रहे हैं। इस घटना के कुछ ही मिनट बाद 70 वर्षीय ट्रंप मंच पर लौट आए और बोले, किसी ने नहीं कहा था कि यह हमारे लिए आसान होने वाला है, लेकिन हम कभी नहीं रूकेंगे। हम कभी भी नहीं रूकेंगे।

ट्रंप ने भाषण वापस शुरू करने से पहले कहा, मैं सीक्रेट सर्विस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। ये लोग अद्भुत हैं। बाद में उन्‍होंने कहा, मैं अमेरिका और सीक्रेट सर्विस और रेनो तथा नेवाडा राज्य में कानून प्रवर्तन के लोगों की त्वरित एवं पेशेवर प्रतिक्रिया के लिए उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

ट्रंप ने कहा, मैं यहां मौजूद हजारों लोगों के अटल और अविश्वसनीय समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हमें कोई नहीं रोक सकता। हम अमेरिका को एक बार फिर महान बनाएंगे।

सीबीएस न्यूज ने खबर दी कि यह सब बेहद तेजी से हुआ लेकिन ऐसा लगा कि पोडियम के पास कोलाहल की स्थिति थी। भीड़ में से कई लोगों ने कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को बंदूक के साथ देखा था, लेकिन कोई भी हथियार बरामद नहीं किया गया। अन्य लोगों ने कहा कि उन्होंने एक गहरे रंग की चीज देखी लेकिन उन्हें नहीं लगता कि यह कोई हथियार था।

एनबीसी न्यूज ने एक चश्मदीद के हवाले से कहा, मैंने सुना, उसके पास बंदूक है और हममें से कई लोग कोने में बनी दीवार की ओर चले गए क्योंकि हम सब बहुत डरे हुए थे।

एक चश्मदीद ने कहा कि भाषण जारी रखने के दौरान ट्रंप के संयम से बेहद प्रभावित हुईं। मार्च में ओहायो में एक रैली के दौरान एक व्यक्ति ने मंच तक पहुंचने की कोशिश की थी, तब भी सीक्रेट सर्विस के लोगों ने ट्रंप को घेर लिया था। हालांकि तब ट्रंप को मंच से ले जाया नहीं गया था।

जून में लास वेगास में रैली के दौरान एक व्यक्ति ने पुलिस अधिकारी की बंदूक छीनने की कोशिश की थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। उसने कहा था कि उसकी योजना ट्रंप को गोली मारने की थी। भाषा एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad